यूपी बजट सत्र: राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष का हंगामा

यूपी बजट सत्र: राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष का हंगामा



यूपी बजट सत्र: राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष का हंगामा
यूपी बजट सत्र: राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष का हंगामा

लखनऊ। प्रदेश की योगी सरकार के पहल संपूर्ण बजट सत्र के पहले ही दिन विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने सदन शुरू होने से पहले ही हंगामा शुरू कर दिया है। विधायकों के विधान भवन प्रांगण में प्रवेश करने से पहले ही विधानसभा भवन के सामने चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के समक्ष सपा विधायक धरने पर बैठ गए और तख्ती-पोस्टर व आलू की माला पहनकर सरकार विरोधी नारे लगाना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें :- कासगंज हिंसा व चंदन हत्याकांड के मुख्य आरोपी दो भाई गिरफ्तार

यही नहीं, सर्वदलीय बैठक में सत्र को सुचारू रूप से चलाने का वादा करने के बावजूद विपक्ष नहीं माना और राज्यपाल राम नाईक के विधान सभा में अभिभाषण के दौरान भी हाल में जोरदार हंगामा किया। विपक्षी दल के सदस्य वेल में आकर हंगामा किया। हालांकि शोरगुल और हंगामे के बीच राज्यपाल अपना अभिभाषण पढ़ते रहे। इस बीच विपक्ष ‘राज्यपाल वापस जाओ वापस जाओ’ के नारे लगा रहे और विपक्ष बैनर-पोस्टर के साथ सदन के भीतर नारेबाजी करता रहा।  इससे पहले विधानसभा भवन में सामने चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के समक्ष नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी और नेता प्रतिपक्ष विधानमंडल अहमद हसन के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के विधायक धरने पर बैठें और सरकार का विरोध जताया।

यह भी पढ़ें :- पाकिस्तानी आतंकी को भगाने में मदद करने के आरोप में पांच गिरफ्तार

रामगोविंद चौधरी ने बताया कि प्रदेश की जो कानून व्यवस्था है उसको लेकर पार्टी विरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कासगंज में मुसलामानों को शोषण किया जा रहा है, उसको लेकर पार्टी चुप नहीं बैठेगी। उन्होंने कहा कि मुसलमान झंडा पहरा रहे थे, उन्हें रोका गया और दंगे किए गए। उन्होंने कहा कि सरकार ने कोई भी विकास का काम नहीं किया है। फर्जी एनकाउंटर किए जा रहे हैं। आलू किसान परेशान है, युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। वहीं विधानमंडल में सपा के नेता अहमद हसन ने कहा कि आज सूबे अराजकता का माहौल है। सूबे में अपराधों की बाढ़ आ गई है।

यह भी पढ़ें :- जनसांख्यिकीय अनुपात सुधारने के लिए आवाज उठाएगा ये संगठन

उन्होंने कहा कि राज्यपाल खुद ही कासगंज की घटना को यूपी के लिए कलंक बता चुके हैं। इसके बाद जब सदन में राज्यपाल ने अपना अभिभाषण शुरू किया तो विपक्षी दलों के सदस्यों ने हंगामा व नारेबाजी शुरू कर दी। आलू किसानों की समस्या को लेकर विरोध जता रहे कई सपा नेता आज सदन में आलू की बनी माला पहने चले आये, विपक्ष के विधायकों ने भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की है। इस दौरान राज्यपाल अपना अभिभाषण पढ़ते रहे और विरोधी गुब्बारे उड़ाते और तख्तियां दिखाते हुए ‘राज्यपाल वापस जाओ वापस जाओ’ केनरे लगाते रहे। लेकिन विरोध के बावजूद राज्यपाल का अभिभाषण जारी रहा। राज्यपाल ने विपक्षी दल के सदस्यों से कहा कि आप सभ्य समाज के प्रतिनिधि है। आपसे इस तरह के काम की उम्मीद नहीं थी।

यह भी पढ़ें :- बैरिकेड के तार में फंसकर युवक की मौत, चार पुलिसकर्मी निलंबित

You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *