कासगंज हिंसा व चंदन हत्याकांड के मुख्य आरोपी दो भाई गिरफ्तार

कासगंज हिंसा व चंदन हत्याकांड के मुख्य आरोपी दो भाई गिरफ्तार



कासगंज हिंसा व चंदन हत्याकांड के मुख्य आरोपी दो भाई गिरफ्तार
कासगंज हिंसा व चंदन हत्याकांड के मुख्य आरोपी दो भाई गिरफ्तार

कासगंज। कासगंज साम्प्रदायिक हिंसा व चंदन हत्याकांड के दो मुख्य आरोपी भाइयों वसीम व नसीम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार शाम हुई इस गिरफ्तारी को बेहद गोपनीय रखा गया और कोर्ट में पेश करने व दोनों आरोपियों को जेल पहुंचाने के बाद पुलिस ने इस मामले का खुलासा किया। उधर, प्रशासन ने दोनों आरोपियों के असलहा लाइसेंस निलंबित कर दिए हैं। बताते हैं कि दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

यह भी पढ़ें :- पाकिस्तानी आतंकी को भगाने में मदद करने के आरोप में पांच गिरफ्तार

बता दें कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर निकाली गई तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हिंसा में चंदन उर्फ अभिषेक गुप्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में चंदन के पिता की ओर से नामजद लोगों समेत अन्य अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस कासगंज हिंसा व हत्या के मामले में मुख्य आरोपी सलीम समेत मंगलवार तक नौ लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी। बुधवार शाम मुखबिर की सूचना पर कोतवाला प्रभारी रिपुदमन सिंह की टीम ने एसओजी टीम के साथ मिलकर छर्रा रोड पर हजारा नहर के पास से मुख्य आरोपी नसीम जावेद व वसीम जावेद को भी गिरफ्तार कर लिया। दोनों के कब्जे से एक-एक तमंचा 315 बोर व एक एक जिंदा कारतूस बरामद हुए। बेहद गापनीय ढंग से कई इस कार्यवाही में देर शाम दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें :- जनसांख्यिकीय अनुपात सुधारने के लिए आवाज उठाएगा ये संगठन

उधर जिला प्रशासन ने आरोपियों के दो लाइसेंसी असलहे रिवाल्वर और बंदकू के लाइसेंस निलंबित कर दिए है। इस सम्बन्ध में डीएम आरपी सिंह ने बताया कि लाइसेंसों के मामले में आगे कार्यवाही की जा रही है। वहीं पूछताछ में वसीम और नसीम पुत्रगण बरकत उल्लाह ने अपना जुर्म कबूला है। उन लोगों ने बताया कि उन्होंने तिरंगा रैली के दौरान विशाल ठाकुर और अनुकल्प चौधरी की हूटिंग से चि?कर तिरंगा यात्रा पर ईंट-पत्थर फेंके थे और फायरिंग की थी।

यह भी पढ़ें :- डंपर की टक्कर से बाइक सवार दंपति की मौत


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *