राहुल गांधी अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर

राहुल गांधी अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर



लखनऊ/अमेठी। कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद सोमवार को राहुल गांधी लखनऊ हवाईअड्डे पर उतरने के बाद अमेठी के लिए रवाना हो गए। वह अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। हवाईअड्डे पर कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। लखनऊ से सडक़ मार्ग से राहुल सीधे रायबरेली पहुंचे। यहां चुरवा में उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान रायबरेली के चुरवा हनुमान मंदिर में राहुल गांधी ने पूजा-अर्चना की।

इससे पहले हवाईअड्डे पर प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने गुलदस्तों से अपने नेता का स्वागत किया। सांसद प्रमोद तिवारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, विधायक आराधना मिश्रा मोना, एमएलसी दीपक सिंह, पूर्व मंत्री रंजीत सिंह जूदेव, अम्मार रिजवी, सत्यदेव त्रिपाठी, बादशाह सिंह सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया।

यह भी पढ़ें :-  मैं नस्लवादी नहीं हूं : डोनाल्ड ट्रंप

सुबह से ही हवाईअड्डे के बाहर कांग्रेस नेताओं की भीड़ जुटने लगी थी। हाथों में गुलदस्ते लिए कांग्रेस नेता हवाईअड्डे के अंदर वीवीआईपी लाउंज जाने के लिए कतारबद्घ थे। पूर्व विधायक अखिलेश प्रताप सिंह, पार्टी प्रवक्ता वीरेंद्र मदान, अमरनाथ अग्रवाल, बृजेंद्र कुमार सिंह व्यवस्था बनाने में सहयोग कर रहे थे। राहुल गांधी हवाई जहाज से उतरने के बाद सीधे पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे। लोगों ने उनका स्वागत किया। राहुल भी गर्मजोशी से लोगों से मिले और हाथ मिलाया। इसके बाद वीवीआईपी लाउंज में कुछ देर रुकने के बाद अमेठी के लिए रवाना हो गए। अमेठी में कार्यकर्ताओं में बहुत उत्साह है। पूरे संसदीय क्षेत्र में जोरदार स्वागत की तैयारी है। बैंड बाजा के इंतजाम से लेकर तोरण द्वार तक लग गए हैं। कांग्रेस के झंडों, बैनरों व पोस्टरों से अमेठी संसदीय क्षेत्र पट गया है।

यह भी पढ़ें :-  भारतीय सेना ने जैश के छह आतंकी और चार पाक सैनिक मार गिराये

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। सुबह 10 बजे लखनऊ हवाईअड्डे पर उतरने के बाद वह सडक़ मार्ग से अमेठी के लिए रवाना हो गए। दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को राहुल गांधी गेस्ट हाउस में सुबह नौ बजे से 10 बजे तक कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद वह मुसाफिर खाना जाएंगे जहां पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :-  22 जनवरी से करें यूपी पुलिस भर्ती के लिए आवेदन


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *