केएम शुगर मिल में बड़ा हादसा: गैस लीकेज की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत, एक गम्भीर

केएम शुगर मिल में बड़ा हादसा: गैस लीकेज की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत, एक गम्भीर



फैजाबाद। फैजाबाद जिले में मंगलवार को उस समय बड़ा हादसा हो गया। जब केएम शुगर मिल मसौधा में कार्यरत मजदूर सल्फर गैस टैंक के बगल में सफाई कर रहे थे, लेकिन काफी दिनों से उस गैस टैंक में लीकेज था, जिसकी चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई। जबकि एक गम्भीर रूप से घायल हो गया, जिसे आनन-फानन में जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने मजदूर की गम्भीर स्थिति को देखते हुए उसे मेडिकल कॉलेज लखनऊ रेफर कर दिया।

यह भी पढ़ें : फैजाबाद में भीषण ठंड से जनजीवन अस्त-व्यस्त

जानकारी के मुताबिक, केएम शुगर मिल मसौधा में कार्यरत मजदूर सल्फर गैस टैंक के बगल में सफाई कर रहे थे। लीक गैस की चपेट में आने से 38 वर्षीय राजेश यादव पुत्र द्वारिका प्रसाद यादव निवासी हरिवंशपुर कोतवाली बीकापुर तथा 50 वर्षीय रामजस निवासी पूरे सडवा आ गए। जिसमें राजेश यादव की मौके पर मौत हो गयी। जबकि रामजस जिंदगी और मौत के बीच लड़ाई लड़ रहा है।

यह भी पढ़ें : 31 दिसंबर से बंद हो जाएगा वॉट्सएप!

मृतक राजेश के भाई रामकरन यादव ने पूराकलन्दर थाना में तहरीर देकर मसौधा चीनी मिल के प्रबंधक  बीएन मिश्रा के विरूद्ध लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुकदमा कायम करने की मांग किया है। तहरीर में कहा गया है कि राजेश यादव केएम शुगर मिल मसौधा में लगभग 8 वर्षों से काम कर रहा था। अपनी साथी मजदूर की मौत पर शुगर मिल में कार्यरत सभी मजदूर गमगीन व दुखी है। मृतक मजदूर राजेश की मौत पर उसके घर में कोहराम मचा हुआ है। इस हृदय विदारक घटना से मजदूर के गांव के लोग बहुत दुखी हैं।

यह भी पढ़ें : वूमेंस सोसाइटी ने मीनाक्षी अग्रवाल को किया सम्मानित


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *