बीएचयू : छात्राओं के साथ छेड़छाड़ मामले में एक गिरफ्तार

बीएचयू : छात्राओं के साथ छेड़छाड़ मामले में एक गिरफ्तार



लखनऊ/वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में पथराव, आगजनी और छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में तीन महीने बाद एक की गिरफ्तारी हुई है। यह जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने दी।

यह भी पढ़े:- इन्वेस्टर्स समिट-2018: 22 को मुम्बई में होगा रोड शो, मुख्यमंत्री योगी करेंगे शिरकत

बनारस के पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह के मुताबिक, 21 सितंबर को विश्वविद्यालय परिसर में बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स की एक छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपी शनि यादव को गिरफ्तार किया गया है। जबकि एक अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है। शनि लंका क्षेत्र के सीर गोवर्धन गांव का निवासी है और वह एक अन्य युवती से छेडख़ानी के मामले में पहले भी गिरफ्तार हो चुका है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज एवं मोबाइल फोन के सर्विलांस की मदद से क्षेत्राधिकारी एपी सिंह के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस के एक दल ने उसे गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़े:- हंगामे के बीच विधानसभा से यूपीकोका विधेयक पारित

सिंह ने बताया कि 21 सिंतबर की शाम उसने बीएचयू मुख्यद्वार से एक अन्य युवक के साथ बाइक पर सवार होकर प्रवेश किया और भारत कला भवन के पास छात्रा को अकेली देखकर उसके साथ छेडख़ानी की और सीर गोवर्धन द्वार (विश्वविद्यालय के दूसरे गेट) से भाग गया। उसके साथ एक और युवक था, जिसके बारे में महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। उसे शीघ्र गिरफ्तार किए जाने की उम्मीद है। बता दें कि छात्रा के साथ छेड़छाड़ की घटना के बाद सैकड़ों छात्राओं ने आरोपियों की गिरफ्तारी एवं पर्याप्त सुरक्षा की मांग को लेकर बीएचयू परिसर में कई दिनों तक धरना-प्रदर्शन किया था। इस दौरान परिसर में हिंा भी भडक़ गई थी। बाद में इसी मुद्दे को लेकर बीएचयू के कुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी को लंबी छुट्टी पर भेज दिया गया था।

यह भी पढ़े:- 2जी स्पेक्ट्रम मामले का पूरा घटनाक्रम: जानें कब, क्या हुआ


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *