योजनाओं का नाम बदलकर अवाम को धोखा दे रही केंद्र सरकार: पूर्व मंत्री

योजनाओं का नाम बदलकर अवाम को धोखा दे रही केंद्र सरकार: पूर्व मंत्री



 

लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की जयन्ती (जन्मशताब्दी वर्ष) के अवसर पर रविवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में जयंती समारोह एवं पुष्पांजलि कार्यक्रम प्रदेश कांग्रेस के संरक्षक मण्डल एवं पूर्व मंत्री रामकृष्ण द्विवेदी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। सांसद प्रमोद तिवारी ने इन्दिरा के चित्र पर पुष्प अर्पित किये। इसके पूर्व वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं द्वारा द्वारा उ.प्र. युवा कांग्रेस कार्यालय एवं उ.प्र. राष्ट्रीय छात्र संगठन कार्यालय पर इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।

नगर का विकास करना ही प्राथमिकता होगी: रवि लोहिया

जयंती समारोह को सम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री रामकृष्ण द्विवेदी ने कहा कि इन्दिरा जी गरीबों की मसीहा थीं। उन्होंने समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए योजनाएं बनायी थीं। वह किसानों, व्यापारियों, गरीबों की नेता थीं। पूर्ववर्ती यूपीए सरकार ने डेढ़ दर्जन जनकल्याणकारी योजनाएं चलायी थीं, जिनका आज वर्तमान केन्द्र की सरकार द्वारा उन योजनाओं का नाम बदलकर उन्हें अपना बताकर अवाम को धोखा दिया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी ने सदैव गरीबों और मजदूरों के हितों के लिए संघर्ष किया है। इन्दिरा ने इस देश को अपने लहू से सींचा है। आज कुछ लोग आजादी के मूल्यां को भुलाना चाहते हैं। इतिहास में तोड़ मरोड़ करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सभी कांग्रसजनों को इन्दिरा के व्यक्तित्व और उनके संघर्ष से प्रेरणा लेकर देश के नवनिर्माण में अपनी अहम भूमिका निभाने की आवश्यकता है।

एक और युवक को बाघ ने बनाया शिकार

इस मौके पर पूर्व मंत्री डॉ. अम्मार रिजवी ने कहा कि देश की एकता-अखण्डता के लिए इन्दिरा ने शहादत देकर आजादी के दौरान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों द्वारा पोषित मूल्यों की रक्षा की और धर्मनिरपेक्षता को खण्डित नहीं होने दिया। इंदिरा ने आयरन लेडी के रूप में देश ही नहीं पूरी दुनिया में साबित कर दिया कि वह किसी के आगे झुकने वाली नहीं बल्कि मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। अपने इन्हीं मूल्यों के चलते उन्होंने दुनिया में अपनी श्रेष्ठता को साबित किया जिसे आज भी लोग स्वीकार करते हैं। इस मौके पर पूर्व मंत्री राजबहादुर, प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिमा सिंह ने इन्दिरा जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए पुष्पांजलि अर्पित की।

photos: मानुषी छिल्लर ने जीता 2017 मिस वर्ल्ड का ताज

 


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *