मार्टिना हत्याकांड: पुलिस ने पिता और दो भाइयों को किया गिरफ्तार

मार्टिना हत्याकांड: पुलिस ने पिता और दो भाइयों को किया गिरफ्तार



लखनऊ। राजधानी लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र में शनिवार को हुई मार्टिना गुप्ता हत्याकांड में पिता के बाद पुलिस ने सोमवार को मृतका के दो भाइयों को भी गिरफ्तार कर लिया है। दोनों पर पिता के साथ मिलकर हत्या के सबूत मिटाने का आरोप है। इस मामले में पुलिस घर की महिलाओं की भूमिका की भी पड़ताल कर रही है।

साली के प्यार में डूबे थे दो जीजा, जब पत्नी की खुली आंख तो उड़ गए होश

बता दे कि पीजीआई थाना क्षेत्र के एल्डिको उद्यान-दो, अभिषेक 4/89 निवासी स्वास्थ्य विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद से सेवानिवृत्त राकेश बाबू गुप्ता की बेटी मार्टिना (28) का शव शनिवार सुबह घर में संदिग्ध हालत में गोलियों से छलनी मिला था। मार्टिना को पांच गोलियां मारी गई थीं, जिसे परिवारीजन आत्महत्या बता रहे थे।

खीरी के रामपाल की जिला जेल में हार्ट अटैक से मौत

रविवार तक अनसुलझी यह गुत्थी मृतका के मां मालती द्वारा अपने पति के खिलाफ दर्ज कराई कि हत्या की रिपोर्ट के बाद सुलझती चल गई। पहले पुलिस ने पिता राकेश बाबू गुप्ता को गिरफ्तार किया, जिन्होंने बेटी की हत्या की बात कबूली। उनका कहना था कि बेटी अपनी मर्जी से शादी करना चाहती थी, उनके द्वारा लाए गए रिश्तों को वह ठुकरा रही थी। वहीं, सोमवार को पुलिस ने हत्या के साक्ष्यों को छिपाने और खुदकुशी का रूप देने के आरोप में मार्टिना के दो भाइयों अजीत गुप्ता और यश गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है। यह मामला ऑनर किलिंग का बन गया है।

मुस्लिमों ने वसीम तो महंत ने श्रीश्री के हस्तक्षेप का किया विरोध

एएसपी अनुराग वत्स ने बताया कि दोनों भाई भी इस मामले में अपने पिता के साथ शामिल थे। इस मामले में मार्टिना की दो बहनों की भूमिका की भी छानबीन की जा रही है। एएसपी का कहना है कि पुलिस हत्या के पीछे के हर बिंदुओं पर छानबीन कर रही है। मार्टिना की कॉल डिटेल निकलवाई जा रही है। ऑनर किलिंग की दिशा में भी जांच की जा रही है। इस हत्याकांड में अगर राकेश के अलावा उनके परिवार के किसी अन्य सदस्य की भूमिका उजागर होती है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

पिछली सरकार ने नागरिकों को बुनियादी सुविधाओं से किया था वंचित : मुख्यमंत्री योगी

पुलिस का कहना है कि मृतका मार्टिना गुप्ता की उनके किसी रिश्तेदार से बढ़ती नजदीकी पिता तथा भाइयों को पसंद नहीं थी। यह लोग मार्टिना की शादी तय कर रहे थे। मार्टिना के शादी से मना करने पर परसों पिता ने उसकी गोली मारकर की हत्या कर दी थी। माना जा रहा है कि परिवार की महिलाओं को भी हिरासत में लिया जा सकता है। एसएसपी दीपक कुमार ने कहा कि पूरे मामले में परिवारीजनों ने घटना के बाद से पुलिस को गुमराह किया है। लगातार बयान बदलने एवं पुलिस की जांच भटकाने के आरोपितों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस परिवार के सभी सदस्यों के बयान दर्ज करेगी। वारदात में जो भी शामिल होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मसाज पार्लर की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, सात युवतियां गिरफ्तार


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *