गौरक्षकों ने गायों की देखभाल का लिया संकल्प

गौरक्षकों ने गायों की देखभाल का लिया संकल्प



गोला गोकर्णनाथ, खीरी।  गुरुकुल पशु सेवा समिति के तत्वावधान में कोटवारा मार्ग स्थित गौशाला में गोपाष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। गौशाला में प्रथम बार हुये गोपाष्टमी पर्व पर सर्वप्रथम हवन पूजन हुआ तत्पश्चात गाय का पूजन कर उन्हें फल, मिष्ठान आदि खिलाया गया।

धूमधाम से हुआ गोपाष्टमी पर्व समापन

गोष्ठी में गौशाला की देखरेख करने वाले पवन प्रभाकर ने गौशाला में चारे की समस्या और बाउन्ड्री वाल की समस्या रखी। जिसके समाधान हेतु सीपी श्रीवास्तव, मुकेश राठी और पियूष शुक्ला ने पांच सौ रुपए प्रतिमाह देने का संकल्प लिया। गौरक्षा दल के संजय लाला ने घायल एवं बीमार गायों हेतु हर समय उपलब्ध रहने का आश्वासन दिया। अन्त में सोसाइटी के प्रबन्धक मनोज सक्सेना ने सभी लोगों का धन्यवाद और आभार व्यक्त किया। उसके पश्चात गौशाला में गौसेवकों की गोष्ठी हुई, और निर्णय लिया गया कि गेस्ट हाऊस के मालिकों से सम्पर्क कर उनसे अनुरोध किया जायेगा कि शादी समारोह में बचे हुये खाने को इधर उधर न फेंक समिति के लोगों को सूचना दें दें।

किसी पार्टी के टिकट घोषित नहीं, उम्मीदवारों ने शुरू किया जनसम्पर्क

जिसके बाद समिति के लोग बचे हुये खाने को गेस्ट हाऊस उठवाकर गौशाला पहुंचा देगें। अन्त में महेन्द्र पाठक, मुकेश राठी, महेश पटवारी आदि ने गौवंश की रक्षा और बेहतरी के लिये अपने सुझाव रखे। इस मौके पर नवनीत गुप्ता, राधेश्याम निषाद, मधू पटवारी, दलबीर सिंह, रामकिशोर वर्मा, हर्ष त्रिपाठी, कौशल किशोर मिश्रा, शिवम कश्यप, हरिमोहन अग्निहोत्री, अमन फतेहपुरी सहित तमाम गौसेवक मौजूद रहे।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *