विधायक अरविंद गिरि ने झाड़ू लगाकर की स्वच्छता अभियान की शुरूआत

विधायक अरविंद गिरि ने झाड़ू लगाकर की स्वच्छता अभियान की शुरूआत



bjp mla arvind giri
photo source: yugbharat.com

गोला गोकर्णनाथ, खीरी। विधायक अरविंद गिरि ने पौराणिक शिव मंदिर पर सफाई कर स्वच्छता अभियान की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि यह वार्ड हमारा है और इसको सुंदर व स्वच्छ रखना हम सभी का कर्तव्य बनता है।

यह भी पढ़ें : देश की तस्वीर बदलने में प्रधानों की भूमिका महत्वपूर्ण: अरविंद गिरि

न गंदगी फैलाएं और न किसी और को फैलाने दें

सफाई अभियान से पूर्व नीलकंठ मैदान में विचार गोष्ठी का आयोजन विधायक अरविंद गिरि की अध्यक्षता में किया गया। अरविंद गिरि ने कहा कि स्वच्छता अभियान की शुरूआत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर आरंभ हुई और इस अभियान को सफल बनाने में आज पूरा देश एकजुट हो गया और यह जरूरी भी था।

उन्होंने कहा कि जब तक हम अपने आस-पास एवं अपने घर व अपने आपको स्वच्छ नहीं रख पाएंगे तब तक हम किसी कार्य में सफलता प्राप्त नहीं कर सकते। श्री गिरि ने कहा कि इस स्वच्छता अभियान में लोग अपनी स्वेच्छा से योगदान भी दे रहे। स्वच्छता का भाव लोगों में आए यही अभियान का मूल मकसद है, न स्वयं गंदगी फैलाएं और न किसी और को फैलाने दें।

यह भी पढ़ें : दो दिन में पूरी तरह से बंद हो अवैध खनन: अरविंद गिरि

घर-घर जाएंगे सफाई कर्मी

प्रशासक/अधिशाषी अधिकारी आरआर अम्बेश ने कहा कि नगर को स्वच्छ बनाने के लिए नगर पालिका परिषद द्वारा 100 सफाई कर्मियों की भर्ती की गई है। नगर के 25 वार्डो में सफाईकर्मी घर घर जाएंगे और कूड़ा उठाएंगे, लेकिन सभी को उनका सहयोग करते हुए कूड़ा सडक़ पर न फेंक सफाईकर्मी को ही देना है।

यह भी पढ़ें : नीलकंठ मैदान में ही होगा रामलीला मंचन: अरविंद गिरि

प्रत्येक वार्ड मे स्वच्छता कैम्प लगाकर लोगों को सफाई के प्रति जागरूक किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन श्रीकांत तिवारी ने किया। इस मौके पर एसडीएम योगानंद पांडे, जर्नादन गिरि, मोहन कुमार तायल, विजय महेश्वरी, विधायक प्रतिनिधि जवाहर वर्मा, मोंटी गिरि, सुरेश वर्मा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : शहीदों की शहादत को भुलाया नहीं जा सकता: अरविन्द गिरि


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *