राजीव गांधी ने गांवों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा : प्रहलाद पटेल

राजीव गांधी ने गांवों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा : प्रहलाद पटेल



गोला गोकर्णनाथ, खीरी। कांग्रेस के प्रदेश सचिव एवं जिला पंचायत सदस्य प्रहलाद पटेल ने कहा कि भारत में कम्प्यूटर क्रान्ति के आधार राजीव गाांधी जी हैं। उन्होंने कम्प्यूटर के जरिए सिर्फ डिजिटल बनाने की बात नहीं की बल्कि पंचायतों, गांवों और महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में भी कदम उठाया। उन्होंने पंचायतीराज व्यवस्था लागू कर गांवों को विकास की मुख्य धारा से जोड़ा।

संचार क्रांति के जनक है राजीव गांधी

प्रदेश सचिव प्रहलाद पटेल ने कहा कि संचार क्रान्ति के जनक राजीव ने अपनी कुर्बानी देश की एकता व अखंडता को बनाए रखने के लिए दी। उन्होंने कहा कि हमारा हिन्दुस्तान संचार क्रान्ति के क्षेत्र में जो आगे निकला है वह राजीव गांधी की ही सोच थी। पंचायती राज व्यवस्था उन्होंने लागू कर गांव की पंचायतों को विकास के लिए आर्थिक रूप से मजबूत कर दिया। श्री पटेल ने कहा कि, धर्मवाद, जातिवाद, क्षेत्रवाद को यदि कांग्रेसजन मिटाकर लोगों के बीच में भाई चारे को कायम करने का संदेश लेकर जाएं तो राजीव गांधी के लिए यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि उनके विचार, उनके मूल्य और लोगों के प्रति उनकी गहरी प्रतिबद्धता सदैव हमारी प्रेरणा बनी रहेगी।

धूमधाम से मनाया गया जन्मदिवस

भारत भूषण कॉलोनी स्थित कांग्रेस पार्टी के कैम्प कार्यालय पर ब्लॉक अध्यक्ष प्रेम कुमार वर्मा की अध्यक्षता में भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री एवं संचार क्रांति के दूत स्व. राजीव गांधी का जन्मदिन बड़ी धूम-धाम से मनाया गया और उनके सपनों का भारत बनाने का संकल्प लिया गया। इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। कार्यक्रम को जलील अहमद अजय शुक्ला बहाजुद्दीन आदि ने संबोधित किया। इस मौके पर आदेश पटेल, अंकुर पटेल, राजू भार्गव धर्मेंद्र कुमार पटेल, रमेशचंद, इशरत खान, पंकज कुमार  सत्यपाल पटेल आदि मौजूद रहे।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *