बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया बड़ा उलट फेर, टेंशन में आ गई भाजपा

बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया बड़ा उलट फेर, टेंशन में आ गई भाजपा



Lucknow. आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटीं बसपा सुप्रीमो मायावती आए दिन नई—नई रणनीतियां बना रही हैं ताकि सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी को आइना दिखाया जा सके। वहीं, राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि मायावती बीते लोकसभा चुनाव में हुई हार का बदला लेने के लिए कड़ी रणनीति पर काम कर रही हैं। बसपा इस चुनाव में अब कोई लापरवाही नहीं करना चाहती है। बसपा ने केंद्रीय मंत्री को ​हराने के लिए नया प्लान जारी किया। बसपा का नया प्लान जारी होते ही भाजपा की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

दरअसल, बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो एवं पूर्व मुुख्ययमंत्री मायावती ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी को मजबूत करने में लगी हुई हैं। ऐसे में बसपा ने चुनाव से पहले उलट फेर किया है। गौतम बुद्ध नगर सीट से पिछले एक साल से लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे उम्मीदवार का मायावती ने टिकट काट दिया है। अब बसपा पार्टी की तरफ से मायावती की गृहजनपद की सीट पर मजबूत प्रत्याशी उतारने की तैयारी की जा रही है। माना जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री को हराने के लिए किसी बड़े चेहरे को इस सीट से टिकट दिया जाएगा। उधर अचानक टिकट कटने से प्रत्याशी सख्ते में है।

दरअसल में दिसंबर 2017 में सिरसा में एक कार्यक्रम के दौरान लोकसभा प्रभारी शमशुद्दीन राइन ने मंच से विरेंद्र डाढ़ा के प्रत्याशी की घोषणा की थी। बसपा से टिकट की घोषणा होने के बाद से ही विरेंद्र डाढ़ा लगातार जिले में प्रचार-प्रसार कर रहे थे। अपनी पैठ बनाकर लोकसभा चुनाव की तैयारी करने में जुटे थे। मायावती ने अब उनका टिकट काट दिया है। सुत्रों ने बताया कि डाढ़ा का टिकट भाजपा सांसद आैर केंद्रीय मंत्री डाॅ महेश शर्मा के सामने कमजोर प्रत्याशी होने की वजह से काटा गया है। माना जा रहा है कि डॉक्टर महेश शर्मा को भाजपा इसी सीट से चुनाव लड़ा सकती है।

यह भी पढ़ें … पीएम मोदी ने इन पार्टियों का खत्म कर दिया था वजूद, अब ऐसे लेंगी बदला

उधर मायावती अपनी गृहजनपद की सीट पर जीत पक्का करनी चाहती है। मायावती गौतम बुद्ध नगर जिले के बादलपुर गांव की रहने वाली है। अभी बसपा पार्टी की तरफ से नए प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन 2 गुर्जर नेताओं की चर्चा है। इनमें एक भाजपा से विधायक भी शामिल बताया जा रहा है। सुत्रो की माने तो भाजपा का यह विधायक केंद्रीय मंत्री के सामने लोकसभा चुनाव लड़ सकता है।

मायावती के गृह जनपद की सीट होने की वजह से गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट खास है। इस सीट को जीतने के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक साल पहले ही लोकसभा चुनाव के लिए गौतम बुद्ध नगर से विरेंद्र डाढ़ा का टिकट फाइनल कर दिया था। उने टिकट की घोषणा लोकसभा प्रभारी शमशुद्दीन राइन ने मंच से की थी। जिम्मेदारी मिलने के बाद में तभी से प्रचार-प्रसार में जुटे थे।

यह भी पढ़ें … बसपा सुप्रीमो मायावती का बड़ा एक्शन, इस कद्दावर नेता को पार्टी से किया बाहर, मचा हड़कम्प


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *