हंगामेदार रही समिति की साधारण सभा

हंगामेदार रही समिति की साधारण सभा

कई प्रस्तावों पर चर्चा, तो पर्ची, सटटा, गन्ना भुगतान मुददों पर हुआ हंगामा, कॉलेज में अग्रिम कक्षाओं व विकास के लिए चार करोड के प्रस्ताव पर चर्चा 


कई प्रस्तावों पर चर्चा, तो पर्ची, सटटा, गन्ना भुगतान मुददों पर हुआ हंगामा, कॉलेज में अग्रिम कक्षाओं व विकास के लिए चार करोड के प्रस्ताव पर चर्चा 

हंगामेदार रही समिति की साधारण सभा
हंगामेदार रही समिति की साधारण सभा

गोला गोकर्णनाथ, खीरी। सहकारी गन्ना विकास समिति की वार्षिक साधारण सभा का आयोजन लखीमपुर रोड स्थित सीजीएनपीजी कॉलेज में भारी गहमा-गहमी के बीच संपन्न हुआ। बैठक में क्षेत्रीय विधायक अरविंद गिरि, श्रीनगर विधायक मंजू त्यागी सहित समिति के संचालकों व किसानों की मौजूदगी में खुले मंच के नीचे किसानों की तमाम समस्याएं सुनी गईं तथा मंच पर मौजूद जिम्मेदारों ने किसानों के प्रतिनिधियों की समस्याओं को साझा करते हुए उनके निराकरण के विषय पर व्यापक विचार-विमर्श किया।

समिति की वार्षिक साधारण बैठक में किसानों के प्रतिनिधियों ने उपज बढ़ोत्तरी, गन्ना पर्चियां, सट्टा, गन्ना मूल्य का भुगतान, विद्यालय में बच्चों की प्रवेश समस्या, खाद गोदामों की व्यवस्था, मिल से संचालित हो रहे सट्टा पर्ची कंप्यूटर सिस्टम को समिति में लगाए जाने सहित तमाम समस्याएं उठाई। सचिव भूपेश राय ने समस्याओं के समाधान किए जाने, कुछ प्रस्ताव व निर्माण सहित लाभांश आदि के विषय पर समुचित जानकारियां दी। साथ ही बैठक में कॉलेज में बीएससी, एसएससी, वाणिज्य विषय की कक्षाओं व विकास के प्रयासों के प्रस्तावों की समिति की ओर से चार करोड़ रुपए की मंजूरी देते हुए हरी झंडी दी। इसी कड़ी में क्षेत्रीय विधायक अरविंद गिरि ने अपने संबोधन में किसानों के प्रतिनिधियों की हर समस्या के निराकरण का आश्वासन देते हुए बताया कि बोर्ड के संचालकों, क्षेत्र की चीनी मिलों के प्रबंधन व समिति के अधिकारियों सहित जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ शीघ्र ही बैठक कर एक सप्ताह में निराकरण कराए जाने का प्रयास किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :- कॉलेज के मुख्यद्वार व नेहरू जी की प्रतिमा का अनावरण

साथ ही किसानों के खेतों में खड़ा गन्ना जब तक मिल में सप्लाई नहीं हो जाता। तब तक किसी भी हालत में मिलें बंद नहीं होगी। उन्होंने कहा कि समिति के करीब 36 खाद गोदामों को ठीक प्रकार से संचालित 15 गोदामों के अलावा अन्य गोदामों के निर्माण व मरम्मत के लिए समुचित कार्रवाई कर तीन माह में उपयोगी बनाया जाएगा, जिसके लिए यदि जरूरत पड़ी तो विधायक निधि से धन उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें :- वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

इस मौके पर अध्यक्ष सुरेश चंद्र वर्मा, उपाध्यक्ष महेन्द्र यादव, प्रबंधक आशीष सिंह, संचालक राजीव शुक्ला, प्रेमप्रकाश सिंह, बादाम सिंह, राजेन्द्र वर्मा, रामपाल सिंह, सुरेशपाल सिंह, शेलेन्द्र सिंह, सुखपाल सिंह, रामप्रकाश, रामराखन बाजपेई, ईश्वरदीन वर्मा, कन्हैयालाल बाजपेई, साधना शुक्ला, कल्पना यादव, अमर प्रताप सिंह, किसान प्रतिनिधि रामसरन शुक्ला प्रधान, संतोष शर्मा, नरेश सिंह भदौरिया, श्रीकृष्ण वर्मा, अवधेश कुमार मिश्रा सहित क्षेत्र के सैकडों किसान प्रतिनिधि, चीनी मिल कुंभी, गोला व समिति के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *