गंगा जमुनी संस्कृति की मिसाल है ऐतिहासिक चैती मेला: मीनाक्षी

गंगा जमुनी संस्कृति की मिसाल है ऐतिहासिक चैती मेला: मीनाक्षी

सांस्कृतिक कार्यक्रमों से झूम उठे दर्शक


सांस्कृतिक कार्यक्रमों से झूम उठे दर्शक

गोला गोकर्णनाथ, खीरी। शुक्रवार को देर शाम शिवनगरी की धरोहर व आपसी भाईचारा, मेल मिलाप का प्रतीक सजे संवरे ऐतिहासिक चैती मेला का धूमधाम से बैंड बाजों की धुन पर उदघाटन के बाद सजे मंच पर पहुंचे माननीय विभूतियों को एक साथ देखकर लोग गदगद हो उठे। शहर के लोगों ने देर रात्रि तक जमकर मेले का लुत्फ उठाया। उधर पालिका के सार्वजनिक मंच पर आयोजित विभिन्न रंगारंग व सांस्कृतिक कार्यक्रमों से समां बंाध गया। देर रात्रि तक लोगों ने मेले का आनंद उठाया।

यह भी पढ़ें :- प्रतियोगिताओं से बच्चों की प्रतिभा में आता है निखार : मीनाक्षी अग्रवाल

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक अरविन्द गिरि, कार्यक्रम अध्यक्ष पलिया विधायक रोमी साहनी, नगर पालिका अध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल, एसडीएम पल्लवी मिश्रा, अधिशाषी अधिकारी आर आर अम्बेश ने दीप प्रज्जवलन कर किया। इसके बाद अतिथियों व संभ्रात नागरिकों के स्वागत माल्यार्पण के साथ पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल ने कहा कि शहर की गंगा जमुनी संस्कृति की विरासत को बचाने के लिए सभी को आगे आना होगा। नगर का विकास करना उनका सपना है, जिसे पूरा करने के लिए वह प्रयासरत रही हैं और रहेगीं। श्रीमती अग्रवाल ने विधायक अरविन्द गिरि का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि नगर के विकास को आगे बढाने के लिए उनके सहयोग की जरूरत होगी मुझे उम्मीद ही नहीं विश्वास है कि नगर के विकास के लिए वह सहयोग करेगें।

मुख्य अतिथि विधायक अरविन्द गिरि ने कहा कि जनता ने मीनाक्षी अग्रवाल को दूसरी बार इसलिये चुना है कि जो विकास अभी अधूरा है वह पूरा हो सके। इसके लिए अब हम दोनों लोग मिलकर नगर का विकास करेंगे। श्री गिरि ने कहा कि पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल को जो उम्मीद हमसे है उसे पूरा करने का हर सम्भव प्रयास करेगे और नगर को जाम की समस्या से मुक्त करने के लिए रिंक रोड आदि बनाने में उनका भी सहयोग चाहिये।

यह भी पढ़ें :- शहर को स्वच्छ व संक्रमण मुक्त बनाया जाएगा : मीनाक्षी अग्रवाल

एसडीएम पल्लवी मिश्रा ने कहा कि चैती मेले में कानून व्ययस्था के साथ साफ सफाई, जल और प्रकाश व्यवस्था दुरूस्त रहेगी। इस मौके पर सीओ विजय आनंद, पियूष कुमार मिश्र, अमन अवस्थी, सौरभ तिवारी, काशी विश्वनाथ तिवारी, जमाल अहमद राईन, पंकज गुप्ता, मीरा उर्फ फतिमा, अरविंद पांडे, कफील, अवधेश मिश्र, धर्मेंद्र गिरि उर्फ मोंटी, अय्यूब खां, राजेश बाजपेयी, निरेंद्र कुमार धाकड़े, श्रीषचंद्र त्रिपाठी, रामेंद्र कुमार गुप्त, अमित श्रीवास्तव, अजय कुमार वर्मा, पंकज कुमार सहित पालिका कर्मी, व्यापारी, सभासद सहित शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

चैती मेले में आज

ऐतिहासिक चैती मेले के मंच पर आज सायं आठ बजे स्थानीय संगीत सम्मलेंन का आयोजन किया जायेगा। यह जानकारी पालिध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल ने देते हुए मेलार्थियों से कार्यक्रम में उपस्थिति होने का आग्रह किया है।

मंच पर विधायक की मौजूदगी रही चर्चा की विषय

चैती मेले के मंच पर पालिका अध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल के साथ क्षेत्रीय विधायक अरविन्द गिरि, पलिया विधायक रोमी साहनी की मौजूदगी चर्चा का विषय बनी रही है। तीन माननीय विभूतियों को एक साथ देखकर शहरवासी आश्चर्य में पड़ गए। मेले के दौरान इन विभूतियों की चर्चा का विषय रही वहीं सोशल मीडिया पर भी तीनों लोगों की तस्वीरें घूमती नजर आईं।

यह भी पढ़ें :- पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल व सभासदों का सम्मान समारोह आज


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *