त्यौहार आते ही सक्रिय हुआ खाद्य विभाग

त्यौहार आते ही सक्रिय हुआ खाद्य विभाग



त्यौहार आते ही सक्रिय हुआ खाद्य विभाग
त्यौहार आते ही सक्रिय हुआ खाद्य विभाग

लखीमपुर खीरी। होली का त्यौहार नजदीक आते ही विभाग को दुकानों पर छापेमारी की अपनी ड्यूटी एक बार फिर याद आई है। इसे लेकर विभाग ने एक बार फिर अभियान चलाया है। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में सैम्पलिंग भी की जा रही है, जिससे मिलावट खोरों में हडक़म्प है।

यह भी पढ़ें :- वन विभाग ने 22 लोगों के खिलाफ नोटिस जारी किया

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमर सिंह का कहना है कि अगर भरे गए सैम्पल में मिलावट पाई जाती है तो सख्त कार्यवाही की जाएगी। जिले भर में विभाग की ओर से अभियान चलाया जाएगा। इसकी शुरूआत धौराहरा से हुई। जहां खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने सिसैया चौराहे के आस-पास सुदामा यादव व जसवंत तथा शिवराज की दुकानों से दूध के नमूने लिए। बनवारीपुर स्थित ज्वाला प्रसाद की दुकान से बेसन का नमूना लिया। दूसरी टीम ने गोला में कार्यवाही की। जहाँ नीलकन्ठ की दुकान से लड्डू और खोया के नमूने लिये गये। शिव गोपाल गुप्ता के यहाँ से दूध और निदेश गुप्ता की दुकान से सरसो के तेल का नमूना लिया।

यह भी पढ़ें :- खीरी: अनुसूचित जाति के साथ अत्याचार में हुई बढ़ोतरी!

तीसरी टीम ने जिला मुख्यालय पर गोला रोड स्थित छाउछ चौराहे के पास तेल की इंडस्ट्री से प्रदीप कुमार के यहां से छापामार कार्यवाही करके तेल का नमूना लिया। इसके अलावा इंडस्ट्री में सफाई रखने के निर्देश भी मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमर सिंह ने दिए।

बता दें कि टीम ने जलभवन के आस-पास अभियान चलाया था। जहां अमित दीक्षित के यहां से दूध का नमूना लिया था। शिव कॉलोनी में कमल टंडन के यहां से रौदा पपड़ी आदि के नमूने लिए थे। यहां के तेल खुले व बिना कम्पनी के साधरण तौर पर पैक पाया गया। कुल 20 टीनों को सीज कर दिया गया। बेहजम के रमेश जायसवाल की दुकान से मिठाई के भी नमूने टीम ने लिये है।

यह भी पढ़ें :- ट्रॉली में छिपाए थे सागौन के ग्यारह बोटा, ट्रैक्टर चालक गिरफ्तार


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *