सुल्तान अजलान शाह कप के लिए पुरुष हॉकी टीम घोषित

सुल्तान अजलान शाह कप के लिए पुरुष हॉकी टीम घोषित



सुल्तान अजलान शाह कप के लिए पुरुष हॉकी टीम घोषित
सुल्तान अजलान शाह कप के लिए पुरुष हॉकी टीम घोषित

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया (एचआई) ने मंगलवार को 27वें सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। मलेशिया में तीन मार्च से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के जरिए तीन युवा खिलाड़ी मंदीप मोर, सुमित कुमार और शिलानंद लाकड़ा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण करेंगे। बता दें कि टूर्नामेंट में भारत और मेजबान मलेशिया के अलावा वल्र्ड नम्बर-1 टीम आस्ट्रेलिया, वल्र्ड नम्बर-2 अर्जेटीना, इंग्लैंड, आयरलैंड भी हिस्सा लेंगे। इसका समापन 10 मार्च को होगा। दिग्गज खिलाड़ी सरदार सिंह इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे, वहीं अनुभवी फारवर्ड रमनदीप सिंह उप-कप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे।

यह भी पढ़ें :- नीतीश पर तेजस्वी का तंज, ‘शुरू हुई ढलान तो चच्चा चले जापान’

युवा खिलाडिय़ों के बारे में टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा कि न्यूजीलैंड दौरे पर भी चार युवा खिलाडिय़ों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण का मौका मिला था। इसी तरह इसमें भी तीन नए खिलाडिय़ों को यह मौका दिया जा रहा है। इन खिलाडिय़ों के लिए सुल्तान अजलान शाह कप एक बड़ा मौका है।

सरदार सिंह के बारे में कोच ने कहा कि इस टीम में सरदार एक अहम खिलाड़ी हैं। मनप्रीत की अनुपस्थिति में उन्हें टीम की कमान संभालने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और इससे पहले वह दो टूर्नामेंटों में नहीं खेल पाए थे। उनके लिए यह टूर्नामेंट उनके कौशल के प्रदर्शन का एक अवसर है।

भारतीय टीम:

गोलकीपर : सूरज कारकेरा, कृष्ण बी पाठक

डिफेंडर : अमित रोहिदास, दिपसान तिर्के, वरुण कुमार, सुरेंद्र कुमार, निलाम संजीप, मंदीप मोर

मिडफील्डर: एसके उथप्पा, सरदार सिंह (कप्तान), सुमित, नीलकंठ शर्मा, सिमरनजीत सिंह

फारवर्ड: गुरजंत सिंह, रमनदीप सिंह (उप-कप्तान), तलविंदर सिंह, सुमित कुमार, शिलानंद

यह भी पढ़ें :- मुख्य सचिव के साथ ‘बदसलूकी’ पर आप और भाजपा में तकरार


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *