पीएनबी घोटाले में सीबीआई की पूछताछ जारी

पीएनबी घोटाले में सीबीआई की पूछताछ जारी



पीएनबी घोटाले में सीबीआई की पूछताछ जारी
पीएनबी घोटाले में सीबीआई की पूछताछ जारी

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 11,300 करोड़ रुपये के घोटाले को लेकर मंगलवार को भी पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के महाप्रबंधक स्तर के अधिकारियों सहित 10 अधिकारियों से पूछताछ की। इनके अलावा नीरव मोदी की कंपनियों के चार कर्मचारियों से भी पूछताछ की गई। पीएनबी घोटाले में सीबीआई की पूछताछ जारी …

सीबीआई अधिकारियों के मुताबिक, नीरव मोदी के दो मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) रवि गुप्ता और विपुल अंबानी सहित विदेश वित्त प्रभाग के अध्यक्ष सौरभ शर्मा और वित्त कार्यकारी अधिकारी सुभाष परब से भी मंगलवार को पूछताछ की गई। उनसे सोमवार को भी आठ से भी अधिक घंटे तक पूछताछ की गई थी।

यह भी पढ़ें :- भाजपा करती है फरेब की राजनीति : अखिलेश

सीबीआई मंगलवार को सीबीआई की विशेष अदालत में बैंक की मुंबई स्थित ब्रैडी हाउस शाखा के तीन अधिकारियों को पेश करेगी। इन्हें सोमवार को गिरफ्तार किया गया था। बैंक की दूसरी सबसे बड़ी शाखा के मुख्य प्रबंधक बेचू बी तिवारी और उनके दो सहयोगियों फोरेक्स विभाग के श्रेणी 2 के प्रबंधक यशवंत जोशी और निर्यात विभाग के श्रेणी 1 के अधिकारी प्रफुल्ल सावंत को भी सोमवार को गिरफ्तार किया गया था।

सीबीआई ने रविवार और सोमवार को इस शाखा में छापेमारी की थी और इसके बाद सोमवार को शाखा सील कर दी गई थी। इससे पहले यहां से सीबीआई ने नीरव मोदी और उनके सहयोगी मेहुल चोकसी से जुड़े डिजिटल डेटा और बहीखातों सहित बैंक के कई दस्तावेज जब्त किए थे। सीबीआई ने नवी मुंबई, अंधेरी और डोंबिवली स्थित उनके आवासों पर भी सोमवार को छापेमारी की थी और कई अहम दस्तावेज बरामद किए थे।

यह भी पढ़ें :- बड़ा खुलासा: … तो ऐसे हुआ पीएनबी में 11,300 करोड़ का घोटाला


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *