ऐशबाग-मैलानी के बीच बड़ी रेल लाइन का ट्रायल मार्च में

ऐशबाग-मैलानी के बीच बड़ी रेल लाइन का ट्रायल मार्च में



Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn

लखीमपुर खीरी। ऐशबाग-मैलानी के बीच बड़ी रेल लाइन का ट्रायल मार्च में किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई है। फरधान, बांकेगज और हरगांव में पढऩे वाली नहर पर पुल का कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है। लाइन की सेटरिंग का कार्य शुरू हो गया है। ऐशबाग-मैलानी के बीच बड़ी लाइन का कार्य लगभग पूरा हो गया है। इसके साथ ही इसके चेक करने और ज्वांइट का मिलान करने करने शुरू कर दिया है। ऐशबाग-मैलानी के बीच बड़ी रेल लाइन का ट्रायल मार्च में …

यह भी पढ़ें :- मुख्यमंत्री ने ओलावृष्टि से हुए नुकसान की 48 घंटे में मांगी रिपोर्ट, 50 करोड़ जारी

मार्च माह में ऐशबाग-मैलानी रूट पर ट्रायल लिया जायेगा। इससे पहले सीतापुर-ऐशबाग के बीच इंजन ट्रायल शुरू कर दिया है। करीब एक माह पहले महज दो पुलों के निर्माण को लेकर काम रूका हुआ था। इन पुलां का निर्माण भी लगभग पूरा कर लिया गया है। इनमें फरधान नहर पुल के ढांचे को सेट करने के साथ ही पटरी डालने का भी पूरा कर लिया गया है। हरगांव पुल का भी काम पूरा हो गया है।

यह भी पढ़ें :- वेलेंटाइन डे पर एंटी रोमियो नहीं बाराती बनकर पहुंची पुलिस

रेल महकमें की माने तो इस मार्च में इस रूट का ट्रायल कर लिया जाएगा। प्लेट फार्म का निर्माण हाल्टों का निर्माण कराया जाएगा। पीलीभीत के बीच आमान परिवर्तन कर बड़ी लाइन के चल रहे कार्य को पूरा कर लिया गया है। इसका उद्घाटन सम्भावित 21 फरवरी को किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां भी तेज कर दी गई हैं। रेल महकमा सबसे पहले ऐशबाग-मैलानी रूट का ट्रायल करनले में जुटा है। इसका ट्रायल करने में जुटा है। इसका ट्रायल होने के बाद रेलवे क्रासिंगों का कार्य किया जाएगा। इसके लिय रूट पर करीब 21 जगहों पर ओवरब्रिज बनाने का प्रस्ताव भेजा गया है।

यह भी पढ़ें :- किसान ने खेत में लगाई लाल बिकीनी पहने सनी लियोनी की तस्वीर, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *