ओवैसी को सेना का करारा जवाब: कहा, शहीदों का धर्म नहीं होता

ओवैसी को सेना का करारा जवाब: कहा, शहीदों का धर्म नहीं होता



ओवैसी को सेना का करारा जवाब: कहा, शहीदों का धर्म नहीं होता
ओवैसी को सेना का करारा जवाब: कहा, शहीदों का धर्म नहीं होता

श्रीनगर। शहीदों को लेकर सियासत करने वाले नेताओं को भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया। सेना ने साफ किया कि शहीद का कोई धर्म नहीं होता है। दरअससल, सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अनबू ने ओवैसी का नाम लिए बगैर कहा कि हम शहादत को सांप्रदायिक रंग नहीं देते। उन्होंने दो टूक कहा कि जो लोग सेना की कार्यशैली नहीं जानते, वे ही इस तरह का बयान देते हैं। बता दें कि सुंजवान आर्मी कैम्प पर आतंकी हमले में शहीद जवानों पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने विवादित बयान दिया था।

यह भी पढ़ें :- हनीट्रैप: सेना का एक और लेफ्टिनेंट कर्नल फंसा!

सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अनबू सुंजवान कैंप सहित हालिया आतंकी हमलों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। लेफ्टिनेंट जनरल देवराज ने कहा कि जब दुश्मन सीमा पर फेल हो है तो वह हतोत्साहित होकर कैम्स पर हमला करता है। लेफ्टिनेंट जनरल ने आतंक में शामिल हो रहे युवाओं पर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि हमें इस पर ध्यान देने की जरूरत है। देवराज ने आतंकी घटनाओं और आतंक से जुड़ रहे युवाओं के लिए सोशल मीडिया को भी जिम्मेदार ठहराया।  लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा कि आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन, लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद में कोई अंतर नहीं है। वे एक-दूसरे संगठन में आते-जाते रहते हैं। देवराज ने कहा कि कोई भी जो देश के खिलाफ हथियार उठाएगा, वह आतंकी है और सेना उससे बखूबी निपटेगी। इस दौरान देवराज ने दो टूक कहा कि जो भी देश के खिलाफ खड़ा होगा, वह आतंकी है और हम उससे सख्ती से निपटेंगे।

यह भी पढ़ें :- पंजाब नेशनल बैंक में 11,330 करोड़ का फर्जीवाड़ा, 10 कर्मचारी निलम्बित

जनरल देवराज अनबू ने ओवैसी का नाम लिए बगैर कहा कि हम शहादत को सांप्रदायिक रंग नहीं देते। देवराज ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में बादामी बाग कैंट के साथ उधमपुर में भी धर्म स्थल है। मेरे घर पर भी एक धर्म स्थल है, जिसमें सभी पंथ के प्रतीक हैं, जो लोग सेना की कार्यशैली को नहीं जानते हैं, वह इस तरह के बयान दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें :- दलित छात्र की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि ओवैसी ने एक दिन पहले कहा था कि सुंजवान में सात में से पांच लोग कश्मीरी मुसलमान थे, जो मारे गए हैं। ओवैसी ने कहा कि जो मुसलमानों को आज भी पाकिस्तानी समझते हैं, उन्हें इससे सबक लेना चाहिए। इस दौरान ओवैसी ने जम्मू-कश्मीर में सत्तारूढ़ पीडीपी-बीजेपी गठबंधन पर भी निशाना साधा था। ओवैसी ने कहा था कि दोनों मिलकर ड्रामा कर रहे हैं और बैठकर मलाई खा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :- किसान ने खेत में लगाई लाल बिकीनी पहने सनी लियोनी की तस्वीर, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *