जमींनी रंजिश में किशोर की हत्या, पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा

जमींनी रंजिश में किशोर की हत्या, पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा



जमींनी रंजिश में किशोर की हत्या, पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा
जमींनी रंजिश में किशोर की हत्या, पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा

यज्ञ प्रकाश शुक्ला

अलीगंज/गोला गोकर्णनाथ, खीरी। कोतवाली क्षेत्र में बीती रात घर के बाहर बरामदें में सो रहे एक 17 वर्षीय छात्र की संदिग्ध अवस्था में हत्या हो गई और उसका शव रंक्तरंजित हालत में बाहर पड़ा हुआ पाया गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। वहीं, फोरेंसिक टीम ने मौके से नमूने आदि एकत्र  किए। पुलिस ने छात्र के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। वहीं, मृतक छात्र के पिता ने जमींनी रंजिश बताते हुए पांच लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। जमींनी रंजिश में किशोर की हत्या, पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा …

यह भी पढ़ें :- कोतवाली के बाहर खड़ी कार से मोबाइल चोरी

जानकारी के मुताबिक, लखीमपुर खीरी के अलीगंज निवासी सुशील कुमार मिश्र पुत्र स्व. शीलवंत मिश्रा अपने 17 वर्षीय पुत्र हिमांशु के साथ गुरुवार की रात घर के बाहर बंगले में अलग-अलग तख्त पर सो रहे थे। शुक्रवार सुबह जब वह सोकर उठे तो बेटे हिमांशु को तख्त के समीप जमीन पर पड़ा देखा। जैसे ही बेटे को उठाने के लिए वह आगे बढ़े और उसकी हालत देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। उसके बेटे का अचेत मृत शव उसकी आंखों के सामने पड़ा था और उसकी आंखे फूटी व सिर व गले पर चोट के निशान थे। देखने में ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मौत के पहले भी उसने हत्यारों से जमकर मोर्चा लेकर बचाने का प्रयास किया होगा। हिमांशु की हत्या की खबर सुनते ही परिवार व रिश्तेदारी में कोहराम मच गया।

यह भी पढ़ें :- 84 वर्ष के जोन्स ने कहा, ट्रंप की बेटी इवांका को किया डेट

सुशील कुमार मिश्र के इकलौते पुत्र की मौत के बाद परिजन बिलख-बिलख कर रो रहे थे। घटना की सूचना पर चौकी इंचार्ज हर्षित सिंह ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया तथा मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला भेज दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस और फारेसिंक टीम ने घटनास्थल की बारीकी से जांच की। इसके बावजूद किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी।

फॉरेंसिक टीम ने एकत्र किए नमूने

छात्र की निर्मम हत्या की सनसनीखेज खबर के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल शुरु की। फोरेसिंक टीम ने पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण करते हुए खून मिट्टी सहित आस-पास मिले चिन्हों व नमूनों को एकत्र किया। फोरेंसिंक टीम के सहायक वैज्ञानिक फील्ड यूनिट अमित अवस्थी ने बताया कि घटनास्थल को पीली पट्टी से कवर कर मौके से मिले नमूनों को एकत्र कर लिया गया है, जिन्हें जांच के लिए फोरेसिंक लैब भेजा जाएगा। जिनकी रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी।

पांच लोगों के खिलाफ दी तहरीर

मृतक छात्र हिमांशु मिश्रा के पिता सुशील मिश्रा ने पुलिस को दी तहरीर में पुरानी रंजिश के चलते हत्या का आरोप लगाया। मृतक के पिता ने बताया कि विजय तिवारी पुत्र मंशाराम तिवारी, संजू तिवारी व विभू तिवारी पुत्रगण विजय तिवारी से वर्षों पुरानी रंजिश है। इसी रंजिश के चलते उसके पुत्र की हत्या विजय तिवारी पुत्र मंशाराम तिवारी, संजू तिवारी व विभू तिवारी पुत्रगण विजय तिवारी उसका नौकर बद्री निवासी अलीगंज व कृष्ण कुमार तिवारी निवासी कुसमौरी ने की है।

घर का अकेला चिराग था हिमांशु मिश्रा

सुशील मिश्रा के तीन पुत्रियां व एक पुत्र हिमांशु मिश्रा, जो सबसे बड़ा था और अलीगंज स्थित जनता इंटर कॉलेज में कक्षा नौ की पढ़ाई करता था। हिमांशु मिश्रा की हत्या से सुशील मिश्रा के घर का चिराग ही बुझ गया। परिवार में उसकी मां और बहन सहित सगे सम्बन्धियों का रो-रो कर बुरा हाल है, उन्हें क्या पता था कि बरामदे में सोने जा रहा उनका पुत्र या भाई हमेशा के लिए सो जाएगा।

यह भी पढ़ें :- ट्रैक्टर-ट्रॉली से कुचलकर छात्र की मौत


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *