वाम मोर्चे की वजह से पिछड़ा त्रिपुरा : मोदी

वाम मोर्चे की वजह से पिछड़ा त्रिपुरा : मोदी



Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn

 

वाम मोर्चे की वजह से पिछड़ा त्रिपुरा : मोदी
वाम मोर्चे की वजह से पिछड़ा त्रिपुरा : मोदी

सोनामुरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार पूर्वोत्तर भारत को विकसित करने के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि 25 सालों के वाम मोर्चे के ‘कुशासन’ की वजह से त्रिपुरा पिछड़ा हुआ है। मोदी ने कहा कि वाजपेयी सरकार ने क्षेत्र के विकास के लिए पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय स्थापित किया था। उनकी सरकार ने भी क्षेत्र के बुनियादी विकास व लोगों के जीवनस्तर में सुधार को शीर्ष प्राथमिकता दी है।

यह भी पढ़ें :- घुड़दौड़ का भी शौक रखते थे जगजीत सिंह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगरतला से 50 किमी दक्षिण पश्चिम स्थित सोनामुरा एक चुनावी रैली को सम्बोधित कर रहे थे। मोदी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार पूर्वोत्तर के सर्वांगीण विकास के लिए ईमानदारी से काम कर रही है। लेकिन, वाम दलों के 25 साल के कुशासन की वजह से त्रिपुरा पिछड़ा बना हुआ है और राज्य के लोगों का विकास नहीं हो सका है। मोदी ने कहा कि 1,300 करोड़ रुपए के राष्ट्रीय बांस मिशन की शुरुआत की गई है, जिसका इस्तेमाल पूर्वोत्तर के बांस संसाधनों के लिए होगा।

‘चोलो पलटाई’ (बदलाव के लिए) का नारा देते हुए प्रधानमंत्री ने लोगों से त्रिपुरा के बदलाव के लिए भाजपा को वोट देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि भाजपा के कमल के चिन्ह पर 18 फरवरी के विधानसभा चुनाव में वोट देना वाम मोर्चा सरकार के लिए सजा होगी, क्योंकि वाम मोर्चे के 25 साल के कुशासन में लोगों को कुछ नहीं मिला व गरीबी व पिछड़ापन बढ़ा है।

यह भी पढ़ें :- मोदी सरकार के इस मंत्री पर लगा फर्जीवाड़ा का आरोप, मुकदमा दर्ज

मोदी ने माणिक सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि (माणिक) सरकार के सफेद कुर्ते में एक काला पक्ष भी है। देश के अन्य भागों में जब ज्यादा मजदूरी व सरकारी कर्मचारियों को ज्यादा वेतन मिल रहा है तो उनकी सरकार ने लोगों को कम मजदूरी देकर लोगों के साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा कि बीते 25 सालों में वाम मोर्चा की सरकार ने लोगों को सम्मोहित (हिप्नोटाइज्ड) किया हुआ है। लोग नहीं समझ पाते कि वे किस तरह से पिछड़े हैं। अब राज्य के भविष्य व लोगों के भाग्य को बदलने का समय आ गया है।

यह भी पढ़ें :- अब अच्छा काम करने वाले सिपाही की थाने में लगेगी फोटो

मोदी ने कहा कि त्रिपुरा में खर्च हो रहे हर 100 रुपए में केंद्र सरकार 80 रुपये दे रही है। माणिक सरकार की सरकार केंद्र के रुपये को उचित तरीके से खर्च नहीं कर पा रही है। वाम मोर्चा सरकार गरीबों के धन को भी लूट रही है। उन्होंने कहा कि यदि वाम सरकार को फिर से शासन की अनुमति दी गई तो राज्य में कोई विकास नहीं होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि यदि भाजपा की सरकार राज्य में बनती है तो भ्रष्टाचार खत्म होगा। उन्होंने कहा कि त्रिपुरा में लोग आत्महत्या कर रहे हैं। युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा.. वाम दलों को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है। बमा दें कि मुख्यमंत्री माणिक सरकार का धनपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र सोनामुरा उपसंभाग में आता है।

-आईएएनएस


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *