कर्नाटक में कांग्रेस एक्जिट गेट पर खड़ी: प्रधानमंत्री मोदी

कर्नाटक में कांग्रेस एक्जिट गेट पर खड़ी: प्रधानमंत्री मोदी



कर्नाटक में कांग्रेस एक्जिट गेट पर खड़ी: प्रधानमंत्री मोदी
कर्नाटक में कांग्रेस एक्जिट गेट पर खड़ी: प्रधानमंत्री मोदी

बेंगलुरु। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि पूरा देश देख रहा है कि कर्नाटक की हवा बदल रही है। कांग्रेस यहां एक्जिट गेट पर खड़ी है। इस बार हम कांग्रेस को यहां से बाहर करके रहेंगे। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोगों को कांग्रेस का कल्चर नहीं चाहिए। अब इस पार्टी का समय पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस मुक्त देश की ओर बढ़ रहे हैं। भाजपा की सरकार कर्नाटक में विकास की गति को गति देगी।  बता दें कि कर्नाटक में इस वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसकी तैयारी के तहत ही भाजपा ने राज्य में ‘नव कर्नाटक निर्माण यात्रा’ प्रारंभ की थी।

यह भी पढ़ें :-  पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, सैन्य अधिकारी समेत चार शहीद

कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरू

प्रधानमंत्री मोदी रविवार को भारतीय जनता पार्टी की 90 दिवसीय यात्रा की समाप्ति बेंगलुरु के पैलेस ग्राउंड में एक रैली को सम्बोधित कर रहे हैं। मोदी ने कहा कि लोगों का उत्साह दिखाता है कि कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। कर्नाटक को अब कांग्रेस संस्कृति की आवश्यकता नहीं है। मोदी ने कहा कि अगर एक दिन बेंगलुरु में बिजली न आए तो कैसा हाहाकार मच जाएगा, लेकिन कर्नाटक में ऐसे सात लाख और देश में ऐसे चार करोड़ घर हैं, जो आजादी के इतने वर्षों बाद भी अंधेरे में ही हैं। इन घरों में बिजली कनेक्शन से घरों में ही रोशनी नहीं होगी, बल्कि लोगों का जीवन भी रोशन होगा। सौभाग्य योजना में हमने सात लाख गांवों में बिजली पहुंचाकर लोगों का जीवन रोशन करने की कोशिश की है।

यह भी पढ़ें :-  आईपीएस हिमांशु के अपहरण की सूचना से हडक़ंप, जांच में फर्जी निकला मामला

1.85 करोड़ मुफ्त एलपीजी कनेक्शन दिए

मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग देश हित की बजाए अपने दल के हित को प्राथमिकता देते हैं। पिछले साढ़े तीन साल में केंद्र से मिलने वाली राशि का लाभ भी कांग्रेस ने लोगों तक नहीं पहुंचाया। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में, 1.85 करोड़ मुफ्त एलपीजी कनेक्शन दिए गए हैं। स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत 34 लाख शौचालय बनाए गए हैं। कर्नाटक में एक करोड़ 16 लाख लोगों का बैंक खाता खुला है। इस राज्य के एक करोड़ लोगों को बीमा योजना को लाभ मिलेगा।

देश भर में 9,000 किमी से ज्यादा नेशनल हाइवे बनाने का लक्ष्य

मोदी ने कहा कि सरकार ने इस वर्ष देश भर में 9,000 किलोमीटर से ज्यादा नेशनल हाइवे बनाने का लक्ष्य रखा है। भारतमाला परियोजना के तहत पांच लाख 35 हजार करोड़ रुपए की लागत राशि से 35 हजार किलोमीटर सडक़ों का निर्माण किया जाएगा। सरकार देश के 600 बड़े रेलवे स्टेशनों के आधुनिकीकरण का काम भी हाथ में ले रही है।

पीएम ने आम बजट की तारीफ की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम बजट की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि बजट में सरकार ने किसानों को उनकी फसल की सही कीमत से जुड़ा एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है। सरकार ने तय किया है कि विभिन्न कृषि उत्पादों पर, किसानों लागत की कम से कम डेढ़ गुना राशि अवश्य दी जाएगी।

यह भी पढ़ें :-  world cancer day 2018: कैंसर के इलाज के लिए चमत्कारी औषधि है ये फल


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *