एक्शन मोड में पुलिस: 19 एनकाउंटर, एक बदमाश ढेर और 31 गिरफ्तार

एक्शन मोड में पुलिस: 19 एनकाउंटर, एक बदमाश ढेर और 31 गिरफ्तार



एक्शन मोड में पुलिस: 19 एनकाउंटर, एक बदमाश ढेर और 31 गिरफ्तार
एक्शन मोड में पुलिस: 19 एनकाउंटर, एक बदमाश ढेर और 31 गिरफ्तार

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम जम्बो इवेंट इन्वेस्टर समिट 2018 के लिए माहौल फरवरी से बनने लगा है। इस समय प्रदेश की पुलिस एक्शन मोड में है और ताबड़तोड़ एनकाउंटर करने लगी है। पिछले 60 घंटों में मुठभेड़ के 19 मामले सामने आए हैं। इन एनकाउंटर्स में एक बदमाश मारा गया है, जबकि 31 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। बीते दिनों उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू और गवर्नर राम नाईक ने भी कानून-व्यवस्था पर चिंता जताई थी। एक्शन मोड में पुलिस: 19 एनकाउंटर, एक बदमाश ढेर और 31 गिरफ्तार….

यह भी पढ़ें :- सीआरपीएफ का डिप्टी कमांडेंट दो बेटों के साथ गोमती नदी में कूदा

 

पिछले 60 घंटों में मुठभेड़ के 19 मामले

कासगंज की आग ठंडी पडऩे के बाद अचानक पुलिस सक्रिय हो गई और ताबड़तोड़ एनकाउंटर कर रही है। पिछले 60 घंटों में मुठभेड़ के 19 मामले सामने आए हैं। इन एनकाउंटर्स में एक बदमाश मारा गया है, जबकि 31 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। ये मामले लखनऊ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, गोरखपुर और कन्नौज और चित्रकूट के हैं। लखनऊ में डकैती की घटनाओं से परेशान पुलिस को जब खबर मिली कि डकैती की ताक में जुटे कुछ बदमाश लखनऊ के कृष्णानगर इलाके में जंगलों के पास देखे गए हैं तो पुलिस तुरंत एक्शन में आई और जंगल की घेराबंदी शुरू कर दी। घेराबंदी के बाद मुठभेड़ शुरु हुई। पुलिस की गोली से घायल दो बदमाश समेत चार बदमाशों को पकड़ लिया गया। इससे पहले पारा थानाक्षेत्र में  नरेश भाटी को भी दबोचा जा चुका है।

यह भी पढ़ें :- कैराना से भाजपा सांसद हुकुम सिंह का निधन

सहारनपुर के गंगोह इलाके में पुलिस ने चेकिंग के दौरान जब बाइक सवार बदमाशों को रोका तो बदमाश भागने लगे। पुलिस ने जब पीछा किया तो बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली 25 हजार के इनामी बदमाश के पैर में लगी जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया वहीं उसका दूसरा साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। पुलिस और बदमाशों के बीच एक मुठभेड़ कन्नौज में भी हुई। बैट्रियों से भरा ट्रक लूटकर भाग रहे बदमाशों को जब पुलिस ने रोकना चाहा तो बदमाशों ने पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी जिसमें एक इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसवाले घायल हो गए। पुलिस की गोली लगने से अकील नाम का एक बदमाश घायल हो गया जिसे गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें :- रिश्वत लेने के आरोप में जीएसटी कमिश्नर समेत नौ गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर में भी पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में 25000 का इनामी बदमाश इंद्रपाल गोली लगने से ढेर हो गया। इंद्रपाल पर 30 से अधिक लूट और हत्या सहित कई अपराधिक मामले दर्ज थे। सीएम योगी के गृहजनपद गोरखपुर में भी पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें दो बदमाशों के साथ-साथ दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। इसके अलावा चित्रकूट में भी जंगलों में मुठभेड़ चल रही है। पुलिस ने बबली कोल को घेर लिया है। अब कोल की गिरफ्तारी तय मानी जा रही है।

यह भी पढ़ें :- अमेरिका में सीएमएस छात्र को एक करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप

जानकारों का कहना है कि यूपी में होने वाली इन्वेस्टर्स समिट के कारण पुलिस एक्शन मोड में है। पुलिस उद्यमियों के दिमाग में कानून-व्यवस्था स्थापित कर भय निकालने की पूरी कोशिश में है। बता दें कि राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाली यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2017 में देश-विदेश के लगभग 5000 से ज्यादा प्रतिनिधि शामिल होंगे। प्रदेश में औद्योगीकरण तेज करने व पूंजीनिवेश को बढ़ावा देने के लिए 21-22 फरवरी को होने वाली यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में पीएम नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेंगे। समिट में लगभग 300 विदेशी प्रतिनिधियों के भी आने की संभावना है। समिट में 50 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के निवेश के एमओयू होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें :-  मुस्लिम युवती से प्यार करने की खौफनाक सजा, युवक का गला रेता


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *