कैराना से भाजपा सांसद हुकुम सिंह का निधन

कैराना से भाजपा सांसद हुकुम सिंह का निधन



कैराना से भाजपा सांसद हुकुम सिंह का निधन
कैराना से भाजपा सांसद हुकुम सिंह का निधन

नोएडा। प्रदेश के कैराना से लोकसभा सांसद हुकुम सिंह (79) का शनिवार को देरशाम निधन हो गया। वह पिछले एक महीने से नोएडा के जेपी अस्पताल में भर्ती थे। बताया जा रहा है कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हुकुम सिंह के निधन पर दुख व्यक्त किया है। कैराना से हिंदुओं के कथित पलायन का मुद्दा उठाने को लेकर हुकुम सिंह सुर्खियों में रहे थे।कैराना से भाजपा सांसद हुकुम सिंह का निधन…

हुकुम सिंह का जन्म 5 अप्रैल 1938 को कैराना में हुआ था। उन्होंने पीसीएस (जे) की परीक्षा पास की थी, लेकिन जूडिशल ऑफिसर के रूप में नियुक्ति लेने की जगह भारतीय सेना से जुडऩे का फैसला किया। भारत-चीन युद्ध के बाद वह सेना से जुड़े।  1969 में सेना छोडक़र उन्होंने वकालत शुरू कर दी थी। वह 1974 में राजनीति से जुड़े और कांग्रेस के टिकट पर पहली बार विधायक चुने गए।

यह भी पढ़ें :- मुस्लिम युवती से प्यार करने की खौफनाक सजा, युवक का गला रेता

2014 में भाजपा के टिकट से पहली बार लोकसभा पहुंचे हुकुम सिंह यूपी में सात बार विधायक रह चुके थे। वह जल संसाधन पर गठित स्थायी समिति के अध्यक्ष भी थे। वह कैराना से हिंदुओं के कथित पलायन का मुद्दा उठाने को लेकर काफी चर्चा में रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया था कि हिंदुओं को मजबूर कर यहां से पलायन करवाया जा रहा है। हुकुम सिंह की पांच बेटियां हैं। इनमें से एक मृगांका सिंह राजनीति में सक्रिय हैं। उन्हें भाजपा ने कैराना विधानसभा से उम्मीदवार बनाया था।

यह भी पढ़ें :- रिश्वत लेने के आरोप में जीएसटी कमिश्नर समेत नौ गिरफ्तार


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *