अब दिल्ली के जीवन ज्योति स्कूल में छात्र की हत्या, तीन गिरफ्तार

अब दिल्ली के जीवन ज्योति स्कूल में छात्र की हत्या, तीन गिरफ्तार



अब दिल्ली के जीवन ज्योति स्कूल में छात्र की हत्या, तीन गिरफ्तार
अब दिल्ली के जीवन ज्योति स्कूल में छात्र की हत्या, तीन गिरफ्तार

नई दिल्ली। गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल, राजधानी लखनऊ के ब्राइटलैंड स्कूल और हरियाणा के विवेकानंद स्कूल में हुई घटना के बाद से ही स्कूलों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो रहे थे। इस बीच दिल्ली के एक और स्कूल में ऐसा ही मामला सामने आ गया। दरअसल दिल्ली के खजूरी खास इलाके के जीवन ज्योति स्कूल के बाथरूम में छात्र की इस कदर पिटाई की गई कि उसकी मौत हो गई। वहीं, पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपी को छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है। अब दिल्ली के जीवन ज्योति स्कूल में छात्र की हत्या, तीन गिरफ्तार…..

9वीं क्लास का छात्र बाथरूम में बेहोश मिला था

पूर्वी दिल्ली के खजूरी खास इलाके के जीवन ज्योति स्कूल में 9वीं क्लास का छात्र बाथरूम में बेहोश मिला था। छात्र को बेहोश देख स्कूल प्रशासन में हडक़म्प मच गया। आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि छात्र का क्लासरूम में आरोपी छात्रों के साथ झगड़ा हुआ था, जिसके बाद आरोपी उसे बाथरूम में ले गए और वहां उसकी बुरी तरह पिटाई की, जिसके बाद छात्र को ऐसी जगह चोट लगी कि वह बेहोश हो गया। छात्र को बेहोशी की हालत में महावीर अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने हालत गम्भीर देख उसे गुरु तेग बहादुर अस्पताल रेफर कर दिया। गुरु तेग बहादुर अस्पताल के चिकित्सकों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया गया है।

शरीर पर चोट के गहरे निशान पाए गए

बताया जा रहा है कि छात्र के शरीर पर चोट के गहरे निशान पाए गए हैं। मृत छात्र के परिजनों ने स्कूल पर बच्चे की जानकारी छिपाने का आरोप लगाया। परिजनों का आरोप है कि छात्र की मौत काफी देर पहले हो गई थी। समय रहते अगर बच्चे को अस्पताल पहुंचाया जाता और इसकी जानकारी परिजनों को दी गई होती तो उनका बच्चा बच सकता था। पुलिस के मुताबिक, सीसीटीवी फुटेज में मारे गए छात्र के साथ में कुल 5 लोग दिख रहे थे। यह सभी लोग बाथरूम में झगड़ा कर रहे थे। अब पुलिस ने स्कूल के सीसीटीवी फुटेज की जांच के आधार पर तीन आरोपी छात्रों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने इस मामले में हत्या का केस दर्ज कर लिया है। डीसीपी सिंघला ने बताया कि इस मामले में हर पहलू की जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें :-

स्कूलों की सुरक्षा व्यवस्था पर  सवाल

बता दें कि इससे पहले गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में भी दूसरी कक्षा के छात्र की चाकू से गोद कर हत्या कर दी गई थी। अभी कुछ दिन पहले लखनऊ के ब्राइटलैंड स्कूल में भी पहली कक्षा के एक बच्चे को चाकू मारने का मामला सामने आया था। हरियाण के विवेकानंद स्कूल में एक छात्र ने प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इन घटनाओं के बाद स्कूलों की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए जाने लगे, लेकिन परिजनों को भी बच्चों को लेकर जागरूक होना होगा।

यह भी पढ़ें :- हिंसक होते बच्चे: कहां गुम हो गया बचपन?


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *