समाज सेवा से जैन समाज को जोड़ा जाए

समाज सेवा से जैन समाज को जोड़ा जाए

उत्तर प्रदेश जैन विद्या शोध संस्थान का 27वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया


Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn

उत्तर प्रदेश जैन विद्या शोध संस्थान का 27वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया

लखनऊ। गोमतीनगर के अंतरराष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान के ऑडिटोरियम में उत्तर प्रदेश जैन विद्या शोध संस्थान का 27वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि आयकर महानिदेशक आशू जैन और अति विशिष्ट अतिथि भारतवर्षीय दिगम्बर जैन महासभा के अध्यक्ष निर्मल कुमार जैन सेठी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री योगी ने नोएडा के बाद वाराणसी में तोड़ा एक और मिथक

आयकर महानिदेशक आशू जैन ने कहा कि समय की मांग है कि समाज सेवा से जैन समाज को जोड़ा जाए। इस अवसर पर अगले साल से स्थापना समारोह में दो अवॉर्ड दिए जाने की भी घोषणा की गई। साथ ही समाज सेवी धर्मवीर जैन का अभिनंदन किया गया। उत्तर प्रदेश जैन विद्या शोध संस्थान के उपाध्यक्ष हीरा लाल ने बताया कि उनकी मंशा 27 सालों के बाद उत्तर प्रदेश जैन विद्या शोध संस्थान को जिले स्तर पर जैन समाजसेवियों की मदद से सक्रीय करने की है। मुख्य संयोजक डॉ. अभय कुमार जैन ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया।  इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम में कमलाकांत ने सरस भजन सुनाए। जादूगर राकेश श्रीवास्तव ने जादू के खेल के माध्यम से जहां मनोरंजन किया, वहीं अंहिसा परमो धर्मा का संदेश भी दिया।

इस अवसर पर मेला भी लगाया गया। इसमें अखिल भारतीय दिगम्बर जैन वैवाहिक समिति की ओर से स्टॉल भी लगवाया गया। आनंद जैन के स्टॉल पर कड़े, हार, बालियां आकर्षण का केन्द्र बने। अमिता जैन ने विद्यांजलि अहिंसा सौन्दर्य प्रसाधनों का स्टॉल लगाया। वहीं, पुस्तक प्रदर्शनी में डॉ. जगदीश चन्द्र जैन की पुस्तक प्राचीन भारत की श्रेष्ठ कहानियां पसंद की गईं। कार्यक्रम के दौरान प्रतियोगिताएं भी हुईं।

भाषण प्रतियोगिता के 6 से 8 आयु वर्ग में सुधांशु, कंचन, अराधना, 9 से 12 आयु वर्ग में बीन, वैशाली, आरिफ, निबंध प्रतियोगता के 6 से 8 आयु वर्ग में देवेश, खुशनुमा, अभिषेक, 9 से 12 आयु वर्ग में आरिफ, प्रधान गुप्ता, राज कश्यप, पेन्टिंग प्रतियोगिता के 6 से 8 आयु वर्ग में सुगंधी राय, प्रिया शर्मा, स्नेहा जायसवाल, 9 से 12 आयु वर्ग में गीता, सुमित प्रसाद, अराधना शर्मा क्रम से पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *