बैडमिटन: इंडिया ओपन के पहले दौर में सायना व सिंधु जीतीं, प्रणॉय हारे

बैडमिटन: इंडिया ओपन के पहले दौर में सायना व सिंधु जीतीं, प्रणॉय हारे



बैडमिटन: इंडिया ओपन के पहले दौर में सायना व सिंधु जीतीं, प्रणॉय हारे
बैडमिटन: इंडिया ओपन के पहले दौर में सायना व सिंधु जीतीं, प्रणॉय हारे
  • बैडमिटन: इंडिया ओपन के पहले दौर में सायना व सिंधु जीतीं, प्रणॉय हारे

नई दिल्ली। भारत के बैडमिटन खिलाड़ी एचएस प्रणॉय बुधवार को डॉ. अखिलेश दास गुप्ता इंडिया ओपन सुपरसीरीज टूर्नामेंट के पहले दौर में ही उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गए हैं। वहीं, महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल और पीवी सिंधु ने अपने-अपने मुकाबले जीतने में सफलता हासिल की। प्रणॉय को पुरुष एकल वर्ग में हमवतन श्रेयांस जायसवाल ने एकतरफा मुकाबले में हराया। सायना ने महिला एकल वर्ग के मुकाबले में डेनमार्क की सोफी होम्बी दहल को मात दी।

प्रणॉय मुकाबला 13 मिनट में ही 4-21, 6-21 से हार गए

प्रणॉय मुकाबला 13 मिनट में ही 4-21, 6-21 से हार गए। अगले दौर में श्रेयांस का मुकाबला भारत के पारुपल्ली कश्यप और डेनमार्क के हैंस क्रिस्टिन सोलबर्ग वितिनगुस के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। सायना ने डेनमार्क की खिलाड़ी को 21-15, 21-9 से मात देते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया। यह मैच 41 मिनट तक चला।  सिंधु ने भी डेनमार्क की नताली कोच रोहड को 21-10, 21-13 से मात देते हुए दूसरे दौर में जगह बनाई।

रंकीरेड्डी और पोनप्पा की जोड़ी भी दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रही

पुरुष एकल वर्ग के एक और मुकाबले में भारत के बी. साई प्रणीथ ने इंग्लैंड के राजीव ओसेफ को एक घंटे एक मिनट तक चले मुकाबले में 21-11, 17-21, 21-17 से मात देते हुए बाहर का रास्ता दिखाया। मिश्रित युगल में सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी भी दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रही। इस जोड़ी ने भारत के ही राजू मोहमद रेहान और जे अनीस कोवसार की जोड़ी को 21-9, 21-10 से मात दी।

यह भी पढ़ें :-  जिया खान आत्महत्या मामले में सूरज पंचोली पर आरोप तय

इसी वर्ग के एक और मुकाबले में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने इंडोनेशिया के हाफिज फजल और ग्लोरिया इमानुएल विडजाजा की जोड़ी को 16-21, 21-17, 21-17 से शिकस्त दी। पुरुष युगल में मनु अत्री और बी.सुमिथ रेड्डी की जोड़ी ने भी भारत के ही आदर्श कुमार और जगदीश यादव को 21-8, 21-9 से परास्त किया। यह मैच सिर्फ 19 मिनट तक चला।

यह भी पढ़ें :-  आठ माह की बच्ची से दुष्कर्म पर सुप्रीम कोर्ट चिंतित


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *