जिया खान आत्महत्या मामले में सूरज पंचोली पर आरोप तय

जिया खान आत्महत्या मामले में सूरज पंचोली पर आरोप तय



जिया खान आत्महत्या मामले में सूरज पंचोली पर आरोप तय
जिया खान आत्महत्या मामले में सूरज पंचोली पर आरोप तय

मुंबई। मुंबई की एक अदालत ने बॉलीवुड अभिनेता सूरज पंचोली के खिलाफ जिया खान आत्महत्या मामले में आरोप तय कर दिए हैं। मामले की सुनवाई अब फरवरी के मध्य में शुरू होने की संभावना है। जिया आत्महत्या मामले की सुनवाई लगभग पांच वर्ष बाद होने जा रही है। जिया की मां राबिया खान ने अपनी 25 वर्षीय बेटी का शव जुहू स्थित उसके फ्लैट के बेडरूम में फांसी के फंदे से झूलता पाया था। परिवार और अन्य लोगों की शिकायत के बाद सूरज को गिरफ्तार कर लिया गया, बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया।

यह भी पढ़ें :-  आठ माह की बच्ची से दुष्कर्म पर सुप्रीम कोर्ट चिंतित

 सूरज के खिलाफ आरोप तय किए

सत्र न्यायाधीश केडी शिरभाटे ने भारतीय दंड संहिता की धारा 306 के तहत सूरज के खिलाफ आरोप तय किए। अदालत में उस वक्त सूरज मौजूद थे। यदि आरोप सही साबित हुए तो सूरज को अधिकतम 10 वर्षों की जेल हो सकती है। इससे पहले, मुंबई पुलिस ने जनवरी 2014 में एक 450 पृष्ठों का आरोप-पत्र दायर किया था। हालांकि, अक्टूबर 2013 में जिया की मां राबिया खान ने बंबई उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था और कहा था कि उनकी बेटी की हत्या हुई है और इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए। जिसके बाद मामला सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें :-  देश की जांच एजेंसियों का दुरुपयोग होने से भय का माहौल: यशवंत सिन्हा

आदित्य पंचोली और जरीना वहाब के बेटे हैं सूरज

सीबीआई ने कहा कि मुंबई पुलिस को मिला तीन पन्नों का पत्र जिया ने लिखा था, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर सूरज से ‘करीबी संबंध, शारीरिक दुव्र्यवहार और मानसिक तथा शारीरिक उत्पीडऩ’ के बारे में लिखा था, जिसकी वजह से उसे आत्महत्या करनी पड़ी। अमेरिका में जन्मी जिया ने ‘निशब्द’, ‘गजनी’ और ‘हाउसफुल’ जैसी फिल्मों में अमिताभ बच्चन, आमिर खान, अक्षय कुमार और अन्य कलाकारों के साथ काम किया था। वहीं, सूरज वर्ष 2015 की बॉलीवुड फिल्म ‘हीरो’ से अभिनेता के तौर पर सामने आए। वह आदित्य पंचोली और जरीना वहाब के बेटे हैं।

यह भी पढ़ें :-  राहुल की जैकेट विवादों में, भाजपा-कांग्रेस में छिड़ी जुबानी जंग


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *