ब्राइटलैंड स्कूल मामला: आरोपी छात्रा की अंतरिम जमानत सात तक बढ़ी

ब्राइटलैंड स्कूल मामला: आरोपी छात्रा की अंतरिम जमानत सात तक बढ़ी



ब्राइटलैंड स्कूल मामला: आरोपी छात्रा की अंतरिम जमानत सात तक बढ़ी
ब्राइटलैंड स्कूल मामला: आरोपी छात्रा की अंतरिम जमानत सात तक बढ़ी
  • ब्राइटलैंड स्कूल मामला: आरोपी छात्रा की अंतरिम जमानत सात तक बढ़ी

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलीगंज स्थित ब्राइटलैंड स्कूल के बाथरूम में कक्षा एक के छात्र ऋतिक के हाथ-पैर बांध कर चाकू मारने के मामले में बुधवार को जुविनाइल जस्टिस बोर्ड ने आरोपी छात्रा की अंतरिम जमानत सात फरवरी तक बढ़ा दी है। सात फरवरी को आरोपी छात्रा के वकील नियमित जमानत के लिए अर्जी लगा सकते हैं। वहीं, पुलिस इस मामले में छात्रा के उम्र के परीक्षण के लिए अर्जी लगा सकती है।

यह भी पढ़ें :-  कासगंज हिंसा: चंदन गुप्ता की हत्या के मुख्य आरोपी सलीम गिरफ्तार

जेजे बोर्ड ने नियमित जमानत के लिए 31 जनवरी को सुनवाई तय की थी

बता दें कि अलीगंज के त्रिवेणीनगर स्थित ब्राइटलैंड स्कूल के बाथरूम में बीती 16 जनवरी की सुबह ऋतिक के हाथ-पैर बांध कर चाकू से ताबड़तोड़ वार किए गए थे। साथ ही बच्चे को मरणासन्न हालत में बाथरूम में बंद कर दिया गया था। इस मामले में पीडि़त बच्चे ने कक्षा छठी की एक छोटे बाल वाली छात्रा को पहचानते हुए हमले का आरोप लगाया था, जिसके बाद आरोपी छात्रा को अभिरक्षा में लेकर जेजे बोर्ड के सामने पेश किया गया, जहां से उसे अंतरिम जमानत दे दी गई थी। जेजे बोर्ड ने नियमित जमानत के लिए 31 जनवरी को सुनवाई तय की थी।

यह भी पढ़ें :-  शाहरुख खान पर आयकर विभाग का शिकंजा, फार्महाउस सील

आरोपी छात्रा की अंतरिम जमानत सात फरवरी तक बढ़ा दी

बुधवार को सुनवाई के बाद बोर्ड ने आरोपी छात्रा की अंतरिम जमानत सात फरवरी तक बढ़ा दी गई है। जेजे बोर्ड ने साफ किया कि आरोपी छात्रा की उम्र के परीक्षण के लिए पुलिस मेडिकल की अर्जी दे सकती है। बोर्ड ने स्थाई जमानत मामले की अगली सुनवाई 7 फरवरी नियत की है।

 फॉरेंसिक जांच में कोई सुराग नहीं मिला

उधर, घटनास्थल से मिले चाकू और लाल रंग के दुपट्टे की फॉरेंसिक जांच में कोई सुराग नहीं मिला है। पुलिस को अब छात्र के ब्लेजर से मिले बाल की रिपोर्ट का इंतजार है। वहीं आरोपी छात्रा के स्कूल प्रबंधन पर उसे फंसाने आरोप लगाया है और मामले की सीबीआई से जांच की मांग की है।

यह भी पढ़ें :-  भूकम्प से हिला अफगानिस्तान और पाक, उत्तर भारत में भी तेज झटके


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *