कासगंज हिंसा: चंदन गुप्ता की हत्या के मुख्य आरोपी सलीम गिरफ्तार

कासगंज हिंसा: चंदन गुप्ता की हत्या के मुख्य आरोपी सलीम गिरफ्तार



हिंसा में चंदन गुप्ता की गोली लगने से मौत हो गई थी
हिंसा में चंदन गुप्ता की गोली लगने से मौत हो गई थी
  • कासगंज हिंसा: चंदन गुप्ता की हत्या के मुख्य आरोपी सलीम गिरफ्तार

लखनऊ। कासगंज हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता की हत्या के मुख्य आरोपी सलीम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि आरोपी सगे भाई नसीम और वसीम अभी फरार हैं। बता दें कि 26 जनवरी को कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हिंसा में चंदन गुप्ता की गोली लगने से मौत हो गई थी। इसके बाद शहर में हिंसा भडक़ गई थी। पुलिस इस मामले में अब तक करीब 145 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी  है।

यह भी पढ़ें :- शाहरुख खान पर आयकर विभाग का शिकंजा, फार्महाउस सील

बता दें कि 26 जनवरी की सुबह कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान ‘वंदेमातरम’और ‘भारत माता की जय’ के नारे के साथ कुछ युवा बाइक से जुलूस निकाल रहे थे। बताया जा रहा है कि जुलूस जैसे ही अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्र बड्डूनगर में पहुंचा तो दो पक्षों में बातचीत हो गई। बातचीत इतनी बढ़ गई कि उपद्रवियों पथराव और फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में दो युवक अभिषेक गुप्ता उर्फ चंदन एवं नौशाद घायल हो गए। घायल चंदन को सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें :-भूकम्प से हिला अफगानिस्तान और पाक, उत्तर भारत में भी तेज झटके

गौरतलब है कि कासगंज हिंसा में चंदन गुप्ता की मौत मामले में डीएम आरपी सिंह ने सोमवार को शुरुआती जांच के आधार पर बड़ा खुलासा किया था। डीएम आरपी सिंह ने कहा कि छत से गोली चलने की वजह से चंदन की मौत हुई है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा था कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही निष्कर्ष तक पहुंचा जा सकता है।

कासगंज हिंसा: चंदन गुप्ता की हत्या के मुख्य आरोपी सलीम गिरफ्तार
कासगंज हिंसा: चंदन गुप्ता की हत्या के मुख्य आरोपी सलीम गिरफ्तार

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को कासगंज जाने से रोका

उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के प्रमुख राज बब्बर के नेतृत्व में बुधवार को कांग्रेस का सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल हिंसा प्रभावित इलाके में दौरे के लिए जाने वाला था। खबर है कि जिला प्रशासन की मंजूरी न मिलने के बावजूद भी कासगंज जाने पर कांग्रेस पार्टी अड़ी हुई है। कांग्रेस नेता मीम अफजल ने कहा कि मैं भी उस प्रतिनिधि मंडल में शामिल था। हम वहां जाना चाहते थे, यदि हमारे जाने से सरकार को तकलीफ होती है तो वहां बहुत से दूसरे नेता भी जा रहे हैं उन्हें तो नहीं रोका गया है।

मुख्य आरोपियों के घरों पर कुर्की नोटिस चस्पा

मुख्य आरोपियों के घरों पर ढोल बजाकर मुनादी के साथ कुर्की के नोटिस चस्पा कर दिए हैं। इस दौरान कोतवाल रिपुदमन हिंसा ने नोटिस चस्पा करने की कार्रवाई को अंजाम दिया है।

कासगंज के एसपी हटाए गए

कासगंज हिंसा के मामले में सरकार ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक को हटा दिया। सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि कासगंज के पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह को हटा दिया गया है। उनके स्थान पर पीयूष श्रीवास्तव को पुलिस कप्तान बनाया गया है।

केंद्र सरकार ने मांगी रिपोर्ट

बताया जा रहा है कि मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कासगंज हिंसा पर योगी सरकार से रिपोर्ट भी मांगी थी। इसके बाद यूपी सरकार के आदेश पर स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया गया। बताया ये भी जा रहा है कि चंदन हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी कासगंज भी रवाना हो गई है।

यह भी पढ़ें : कासगंज हिंसा पर केंद्र सरकार ने मांगी रिपोर्ट


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *