प्रदेश सरकार दस माह के कार्यकाल में पूरी तरह से फ्लाप: अखिलेश

प्रदेश सरकार दस माह के कार्यकाल में पूरी तरह से फ्लाप: अखिलेश



सीतापुर। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर करारा हमला बोला। अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार 10 माह के कार्यकाल में ही पूरी तरह फ्लाप साबित हुई है। प्रदेश में कानून-व्यवस्था नाम की चीज नहीं रह गई है। अखिलेश ने कहा कि कासगंज की घटना सरकार के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को सीतापुर के महोली के कारीपाकड़ गांव में एक जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। अखिलेश ने केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये लोग लच्छेदार बातों से सिर्फ बहलाना जानते हैं, करते कुछ नहीं हैं। आलू सडक़ों पर फेंका जा रहा है। सरकार को परवाह नहीं है। आलू किसान परेशान हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि हम किसानों की मदद कर रहे हैं। उनके लिए पैकेज की घोषणा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री को पता नहीं है कि नए आलू की खुदाई शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि उनके पास खेती तो है नहीं, फिर किसानों का दर्द कैसे समझेंगे।

यह भी पढ़ें :-  जीएसटी ढाचे में करों को युक्तिसंगत बनाने के अवसर : जेटली

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार में लूट मची हुई है। बिना नाम लिए उन्होंने कहा कि भाजपा के एक बड़े नेता ने आढ़तियों से 18 करोड़ रुपए वसूल लिए। आढ़ती उप मुख्यमंत्री का घेराव करने पहुंचे और उनकी गाड़ी के आगे लेट गए। उनके हस्तक्षेप के बाद आढ़तियों के पैसे वापस हुए, लेकिन 18 की बजाय सिर्फ आठ करोड़ रुपए ही लौटाए गए। अखिलेश ने सीतापुर के व्यापारी हत्याकांड की निंदा की। कहा कि सरकार ने व्यापारी की पुत्रियों की कोई सुधि नहीं ली। इतने बड़े मामले का पूरी तरह से खुलासा तक नहीं हो सका है।

यह भी पढ़ें :-  सरस्वती विद्या मंदिर से प्रयाग में समुत्कर्षा शिविर के लिए बस रवाना

अखिलेश यादव ने स्वेटर वितरण का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि सर्दी खत्म होने के दौर में है, लेकिन सरकार अभी स्वेटर वितरण की तैयारियां ही कर रही है। कहीं-कहीं स्वेटर आए भी हैं तो इतने घटिया हैं कि बच्चे पहन लें तो फट जाएंगे। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों आगरा के विधायक ने घटिया स्वेटर बांटने से ही मना कर दिया। कालेधन के नाम पर नोटबंदी कर गरीबों को परेशान किया गया। हकीकत यह है कि भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार और बेईमानी चरम सीमा पर पहुंच गई है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि रुपए काला और सफेद नहीं होता। काला और सफेद तो लेनदेन होता है। उत्तर प्रदेश में इतनी बेईमानी कभी नहीं हुई, जितनी वर्तमान सरकार में हो रही है।

यह भी पढ़ें :-  कासगंज: फिर भडक़ी हिंसा, दुकानों और बसों में लगाई आग, 49 गिरफ्तार

वहीं, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पार्टी सांसद किरनमय नंदा ने  कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव से पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनता से कहा था कि देश का विकास होगा। कहा था कि एक-एक गांव का विकास होगा। जनता ने भरोसा कर भाजपा को वोट दिया। सरकार बनने के बाद कोई विकास कार्य नहीं हुआ। गांवों में अंधेरा है। सडक़ और नालियों के लिए लोग तरस रहे हैं। भाजपा ने देश की जनता के साथ छलावा किया है। उन्होंने कहा कि देश में लाखों किसान कर्ज के कारण आत्महत्या कर चुके हैं। किसानों के पास बैंकों के नोटिस जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :-  धमाके से दहला काबुल, आत्मघाती हमले में 95 लोगों की मौत, 150 घायल


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *