तिरंगा यात्रा के दौरान दो समुदायों में संघर्ष, एक की मौत, कर्फ्यू

तिरंगा यात्रा के दौरान दो समुदायों में संघर्ष, एक की मौत, कर्फ्यू



Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn

कासगंज/लखनऊ। प्रदेश के कासगंज में बिलराम गेट के पास से तिरंगा यात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच जमकर बवाल हुआ। इस दौरान एक की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए। बवाल बढ़ता देख पुलिस प्रशासन ने आस-पास जिलों की पुलिस फोर्स मौके पर बुलाई है। इलाके में तनाव देखते हुए कफ्र्यू घोषित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें :-  संदिग्ध हालात में फांसी पर लटका मिला महिला का शव, हत्या का आरोप

कासगंज में बिलराम गेट के पास तिरंगा यात्रा के दौरान भाजपा के कार्यकर्ताओं ने हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे, जिसका दूसरे समुदाय के लोगों ने विरोध किया। इसी को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। बताया जा रहा है कि विवाद इतना बढ़ गया कि पथराव, तोडफ़ोड़ और फायरिंग होने लगी। आस-पास दुकानों पर पथराव किया गया। कई दुकानों को बंद करा दिया गया। आरोप है कि दूसरे समुदाय की तरफ से की गई फायरिंग में अभिषेक गुप्ता नाम के युवक की मौत हो गई। इसके बाद इलाके में तनाव और बढ़ गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने हिंसा पर काबू करने के लिए बल प्रयोग किया, लेकिन उपद्रवियों पर काबू नहीं पाया जा सका। पुलिस विभाग ने अतिरिक्त पुलिस फोर्स मौके पर बुलाया। लोगों को वहां से खदेड़ा गया। इलाके में कफ्र्यू घोषित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें :-  गणतंत्र दिवस: पहले चौथी फिर छठी लाइन में बैठाए गए राहुल गांधी, भडक़ी कांग्रेस

अलीगढ़ मंडल के आईजी संजीव गुप्ता भी कासगंज पहुंचे। सूचना मिलने पर भाजपा सांसद राजवीर सिंह उर्फ राजू भईया भी कासगंज पहुंचे। सांसद ने पुलिस पर एक पक्षीय कार्रवाई करने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें :-  #69th Republic Day: 10 आसियान देशों के प्रमुख बने गवाह, भारत ने दिखाई सैन्य ताकत


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *