राज्य सरकार के पास नहीं बची है लाज-शर्म : अखिलेश

राज्य सरकार के पास नहीं बची है लाज-शर्म : अखिलेश



 लखनऊ। समाजवादी पार्टी मुख्यालय में समाजवादी आंदोलन के वरिष्ठ नेता, जननायक के नाम से लोकप्रिय बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाई गई। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कर्पूरी ठाकुर के चित्र पर माल्यार्पण किया।

अखिलेश ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर डॉ. लोहिया, जय प्रकाश नारायण के साथ समाजवादी आंदोलन में जातिवादी और सांप्रदायिक राजनीति के विरूद्ध संघर्षरत रहे। समाजवादी पार्टी उनके दिखाए रास्ते पर चलते हुए सामाजिक न्याय और समाजवादी व्यवस्था के लिये लगातार काम करते हुए सबको सम्मान दिलाने की लड़ाई लड़ रही हैं।

यह भी पढ़ें :-  प्रेस जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया की बैठक 26 जनवरी को

अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर करारा हमला बोला। अखिलेश ने कहा कि राज्य सरकार के पास लाज-शर्म नहीं बची है। प्रदेश में सडक़ों का काम रोक दिया गया हैं, स्वास्थ्य सेवाएं ठप्प कर दी गई हैं। छात्रों-नौजवानों के लिए सरकार रोजगार देने की दिशा में कोई काम नहीं कर रही है। किसानों की हालत बदहाली के कगार पर है। आलू किसान बर्बाद हो गये हैं। धान और गन्ना के किसान तबाह है। अमीर-गरीब के बीच बढ़ती सामाजिक-आर्थिक विषमता को दूर करने में केन्द्र और राज्य सरकार की कोई रूचि नहीं है। केन्द्र सरकार ने जीएसटी, नोटबंदी और एफडीआई के द्वारा स्वदेशी आंदोलन को कमजोर किया है। केन्द्र सरकार को जाति के आधार पर जनगणना घोषित करनी चाहिये और उसे आधार से जोडऩा चाहिए। जब सबका विकास होगा तभी सबका साथ हो पायेगा।

यह भी पढ़ें :-  धूमधाम से मनाई कई कर्पूरी ठाकुर की जयंती

अखिलेश यादव ने कहा कि दावोस में प्रधानमंत्री जी प्रदूषण कम करने की बात कर रहे हैं लेकिन भारत में प्रदूषण दूर करने का कोई उपाय नहीं कर रहे हैं। समाजवादी सरकार ने ही पर्यावरण बचाने के लिये सबसे अधिक वृक्षारोपण कर रिकार्ड बनाया हैं। भाजपा सरकार साइकिल की विरोधी हैं जबकि पर्यावरण के लिये साईकिल जरूरी है। राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री यादव ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर के जन्मदिन पर समाजवादियों को सामाजिक न्याय, आबादी की हिस्सेदारी के साथ समाज के कमजोर वर्ग को मुख्यधारा में लाने का संकल्प लेना चाहिए।

यह भी पढ़ें :-  शिक्षकों ने मूल निवास से नजदीक स्थानांतरण करने की मांग की


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *