डब्ल्यूईएफ: मोदी ने शीर्ष वैश्विक कम्पनियों के सीईओ से मुलाकात की

डब्ल्यूईएफ: मोदी ने शीर्ष वैश्विक कम्पनियों के सीईओ से मुलाकात की



दावोस। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार सुबह विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) के पूर्ण सत्र को सम्बोधित करने से पहले सोमवार को शीर्ष वैश्विक कम्पनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) के साथ बैठक की। भारत को सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से भी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। आईएमएफ ने अगले वित्त वर्ष में भारत की विकास दर 7.4 फीसदी रहने का अनुमान जताया है।

यह भी पढ़ें :-  मुख्यमंत्री व राज्यपाल ने सुभाष चंद्र बोस को किया नमन

विदेश मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा कि भारत के विकास को विश्व पटल पर रखने और भारत में वैश्विक कारोबार के अवसरों को पेश करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने दावोस में शीर्ष वैश्विक कम्पनियों के सीईओ के साथ बैठक की। इस सम्मेलन में शिरकत कर रहे महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर कहा कि मुझे आप सबकी तारीफ करने दीजिए। आपने हमने अपनी वैश्विक संगठनात्मक कौशल से गौरवान्वित किया है। विश्व का प्रत्येक सीईओ आपकी मेहमाननवाजी से अभिभूत हो गया था। नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने ट्वीट कर कहा कि सम्मेलन के पूर्ण सत्र के सम्बोधन को सुनने और कई सत्रों में हिस्सा लेने के अलावा मैं तडक़े आल्पस में योगा कक्षाओं में शामिल होने को लेकर आश्वस्त हूं। विश्व आर्थिक मंच में भारत की शक्ति का प्रदर्शन हो रहा है।

यह भी पढ़ें :-  राष्ट्रवाद अभियान के लिए समर्पित है विद्यार्थी परिषद : योगी

आईएमएफ ने भारत की विकास दर अगले वित्त वर्ष में 7.4 फीसदी रहने का अनुमान जताया है। चीन की अर्थव्यवस्था की रफ्तार कम होने की वजह से भारत विश्व की तेजी से विकसित हो रही अर्थव्यवस्था बनने की ओर बढ़ रहा है। इससे पहले सोमवार को मोदी ने स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट के साथ द्विपक्षीय बैठक की थी। मोदी के इससे पहले जून 2016 में स्विट्जरलैंड का दौरा किया था। मोदी लगभग 20 वर्षो में डब्ल्यूईएफ में शिरकत करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं, इससे पहले एचडी देवगौड़ा ने 1997 में इस सम्मेलन में शिरकत की थी।

यह भी पढ़ें :-  सामाजिक समरसता व भाईचारा को बढ़ावा देता है खिचड़ी भोज: अशोक


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *