काशी से पूरे विश्व में जा रहा विकास का संदेश: अमित शाह

काशी से पूरे विश्व में जा रहा विकास का संदेश: अमित शाह



वाराणसी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि उनकी एक विचारधारा है, एक आंदोलन है नए भारत के निर्माण का संकल्प भी है। काशी विद्यापीठ में आयोजित ‘युवा उद्घोष’ कार्यक्रम में उन्होंने 17 हजार युवाओं को पार्टी से जोडते हुए कहा कि गर्व करें कि आप दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी से जुड़ गए हैं। ऐसी पार्टी जिसके सर्वाधिक 11 करोड़ कार्यकर्ता हैं, देश के 19 राज्यों में सरकार है, 80 फीसद भूभाग पर पार्टी सेवा कर रही है। आज आप इस नए भारत के निर्माण के संकल्प के साथ जुड़ रहे। उन्होंने कहा कि काशी से शुरू हो रहा ये युवा उद्घोष पूरे देश को संदेश देगा। बाबा विश्वनाथ की नगरी पूरे देश को ऊर्जा देती है।

यह भी पढ़ें :-  निर्माणाधीन बेसमेंट की मिट्टी धंसकने से दो मजदूरों की मौत

शाह ने कहा कि भाजपा सरकारें विकास के पथ पर चल रही है। उन्होंने कहा कि 2 हजार 900 करोड़ रुपये के काम प्रधानमंत्री मोदी के सांसद बनने के बाद वाराणसी में शुरू किये गए हैं। उन्होंने कहा कि ये बाबा विश्वनाथ की नगरी संसार का सबसे पुराना नगर है, यहां से विकास का सन्देश पूरी विश्व में जा रहा है। उन्होंने कहा कि 9.50 करोड़ युवाओं को बिना गॉरन्टी के मुद्रा लोन हमारी सरकार ने दिए हैं। तीन तलाक पर मुस्लिम महिलाओं को हक दिलाने का काम मोदी सरकार ने किया।

यह भी पढ़ें :-  यूपी पुलिस का अमानवीय चेहरा, गाड़ी गंदी न हो जाए इसलिए घायलों को नहीं ले गए अस्पताल

योगी सरकार की तारीफ करते हुए शाह ने कहा कि एक साल में मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में बहुत परिवर्तन आया है। अब किसानो को बिचौलियों से मुक्ति मिल रही हैं और उनका पैसा सीधा उनके बैंक खातों में जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये सरकार विकास के पथ पर चल रही है। इसी गति के काम होने के कारण अगले विधानसभा चुनाव तक यूपी विकसित राज्य बन जाएगा और विकास के मामले में देश में टॉप पर होगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार और योगी सरकार भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का काम कर रही है।

यह भी पढ़ें :-  मन की बात के लिए पीएम मोदी ने लोगों से मांगे सुझाव: राहुल गांधी बोले, ये लीजिए तीन

सीएम योगी ने कहा कि चुनाव से पहले हमने लो लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी किया था वो काम अब पूरे हो रहे हैं। प्रदेश विकास की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार इसी वर्ष युवाओं के लिए ढेरों नौकरी ला रही है। उन्होंने कहा कि पिछले तीन सालों में मोदी जी के नेतृत्व में भारत की प्रतिष्ठा बड़ी है। इससे पहले ‘युवा उद्घोष’ कार्यक्रम के लिए वाराणसी पहुंचे अमित शाह को कांग्रेसियों के विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा। जगह-जगह कांग्रेसियों ने प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। जिसके चलते कई कांग्रेस नेताओं को पकड लिया।

यह भी पढ़ें :-  नीतीश कानून व्यवस्था सुधारें, वरना इस्तीफा दें: तेजस्वी

 


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *