ब्राइटलैंड स्कूल मामला: प्रिसिपल समेत दो गिरफ्तार, मुख्यमंत्री ने की पीडि़त छात्र से मुलाकात

ब्राइटलैंड स्कूल मामला: प्रिसिपल समेत दो गिरफ्तार, मुख्यमंत्री ने की पीडि़त छात्र से मुलाकात



लखनऊ। राजधानी लखनऊ के अलीगंज स्थित ब्राइटलैंड स्कूल में पढऩे वाली छठी क्लास की छात्रा द्वारा पहली कक्षा के छात्र ऋतिक पर किए गए जानलेवा हमले मामले में जहां गुरूवार को पुलिस ने स्कूल की प्रिंसिपल रचित मानस और उसके भाई रोहन को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती घायल मासूम छात्र ऋतिक से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात की और बच्चे का हाल जाना। सीएम ने स्कूल के प्रबंधक पर कार्रवाई का आश्वासन देते हुए छात्र के इलाज की पूरी व्यवस्था सरकार की तरफ से करने का आदेश दिया है। साथ ही स्कूल के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा।

यह भी पढ़ें :- भाजपा सरकार ने 10 माह में ही राज्य को कर दिया जंगल के हवाले: अखिलेश 

बता दे कि अलीगंज थाना क्षेत्र के त्रिवेणीनगर निवासी हाईकोर्ट में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी राजेश सिंह का 7 वर्षीय बेटे ऋतिक त्रिवेणीनगर-3 स्थित ब्राइटलैंड इंटर कॉलेज में कक्षा एक का छात्र है। मंगलवार को ऋतिक को उसी स्कूल की छठीं कक्षा की एक छात्रा ने बाथरूम में बंद कर उसके हाथ पैर बांध दिये थे। फिर उसे चाकू मारकर लहूलुहान कर दिया। छात्र ने दरवाजा खटखटाया तो स्कूल के डिसिप्लिन इंचार्ज अमित सिंह ने स्कूल के प्रशासन को खबर दी और देवकी अस्पताल ले गए जहां से उसे गंभीर हालत को देखते हुए ट्रामा भेज दिया गया। स्कूल के अन्दर इतनी जघन्य वारदात होने के बाद भी स्कूल प्रशासन ने घटना को पुलिस से पूरे एक दिन छिपाए रखा। मामला बढऩे पर बुधवार को घटना के बारे में स्कूल प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी।

यह भी पढ़ें :-  नवनियुक्त निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने कार्यभार संभाला

उधर जहां आज इस मामले में स्कूल में पढ़ रहे बच्चों के अभिभावक दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर स्कूल के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। वहीं पुलिस ने घायल छात्र को हमलावार छात्रा की फोटों दिखा कर पहचान कराई है। पुलिस लगातार छात्रा से पूछताछ कर रही है। लेकिन छात्रा बच्चे पर हमला करने की बात से इंकार कर रही है। इस मामले में एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि ग्यारह साल की आरोपी छात्रा कक्षा 6 में पढ़ती है। मंगलवार को वह छात्र रितिक को बुलाकर बाथरूम तक ले गई। वहां छात्र पर जानलेवा हमला किया। पुलिस को बाथरूम से सब्जी काटने वाला चाकू बरामद हुआ है। घायल छात्र के शरीर पर छात्रा के मिले बालों को डीएनए टेस्ट के लिए भेजा गया है।

यह भी पढ़ें :-  यूपी पुलिस में कायम है इमानदारी

छात्रा के घरवालों और स्कूल के मुताबिक छात्रा का व्यवहार सामान्य नहीं है। वह पहले भी दो बार घर से भाग चुकी है। मामले की छानबीन और पूछताछ करने के लिए पुलिस ने ब्राइटलैंड स्कूल की प्रिंसिपल रचित मानस और उनके भाई रोहन मानस को को गिरफ्तार किया गया। छात्र के परिजनों ने आरोप लगाया था कि, स्कूल प्रबंधन हमले की असली वजह को छुपा रहा है।

यह भी पढ़ें :-  अग्नि-वी मिसाइल का सफल परीक्षण


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *