पुराने नोटों का बिस्तर लगा देख पुलिस रह गई सन्न, 16 गिरफ्तार

पुराने नोटों का बिस्तर लगा देख पुलिस रह गई सन्न, 16 गिरफ्तार



कानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी की घोषणा के बाद से ही पुराने नोटों की बरामदगी का सिलसिला जारी है, लेकिन मंगलवार की रात में पुलिस तब सन्न रह गई, जब एक घर में पुराने नोटों का बिस्तर देखा। दरअसल मंगलवार की रात पुलिस और एनआईए की टीम ने कानपुर के तीन-चार होटल्स में छापेमारी की। इसके बाद स्वरूप नगर क्षेत्र में स्थित एक घर से पुलिस को करोड़ों रुपए के पुराने नोट बरामद हुए।

यह भी पढ़ें :-  पुराने नोटों का बिस्तर लगा देख पुलिस रह गई सन्न, 16 गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, नोटबंदी के करीब 14 महीने बीतने के बाद प्रदेश के कानपुर जिले के एक इलाके से करोड़ों रुपए के पुराने नोट मिलने से सनसनी फैल गई है। पुलिस और एनआईए से सूचना मिलने के बाद अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की। पुलिस और एनआईए ने तीन-चार होटल्स और निर्माणाधीन परिसर में छापेमारी की। इसके स्वरूप नगर क्षेत्र स्थित एक घर से पुलिस को करोड़ों रुपए के पुराने नोट मिले। बताया जा रहा है कि छापे के दौरान पुलिस को अलग-अलग कमरों पुराने नोटों के बिस्तर लगे दिखे, जिसे देख पुलिस सन्न रह गई। इस मामले में पुलिस ने 16 लोगों को हिरासत में लिया है। एसएसपी अखिलेश मीणा ने बताया कि पुराने नोटों की गिनती अभी जारी है, लेकिन अनुमान है कि पूरी रकम 90 से 100 करोड़ रुपए तक की हो सकती है। इसकी घोषणा शाम तक की जाएगी।

यह भी पढ़ें :-  खीरी: खूंखार अपराधी बग्गा सिंह से मुठभेड़ में ढेर

एसएसपी ने बताया मुख्य आरोपी आनंद खत्री का काफी अमीर परिवार से सम्बंध है। वह नोटबंदी के बाद से ही 20 से 25 प्रतिशत के एवज में लोगों का पुराना पैसा बदलने का झांसा देते थे। हालांकि आनंद को ये राशि जहां से बदलवानी थी वहां काम नहीं हो सका, जिस वजह से पैसा घर में इकट्ठा होता गया।

यह भी पढ़ें :–  स्कूल जाते समय अपहृत छात्र सकुशल बरामद


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *