आस्ट्रेलियन ओपन: वीनस बाहर, वोजनियाकी दूसरे दौर में

आस्ट्रेलियन ओपन: वीनस बाहर, वोजनियाकी दूसरे दौर में



मेलबर्न। वल्र्ड नम्बर-2 महिला टेनिस खिलाड़ी कैरोलिन वोजनियाकी ने जहां शानदार शुरुआत करते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश हासिल किया है, वहीं अमेरिका की दिग्गज वीनस विलियम्स को उलटफेर का शिकार होकर बाहर होना पड़ा। वोजनियाकी ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में सोमवार को रोमानिया की मिहाला बुजारेंस्कु को सीधे सेटों में मात दी।

यह भी पढ़ें :-  चार्टर्ड अकाउंटेंट्स फाइनल के नतीजे 17 जनवरी को

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, वोजनियाकी ने 71 मिनट के अंदर मिहाला को 6-2, 6-3 से मात दी।  इससे पहले, स्विट्जरलैंड की टेनिस खिलाड़ी बेलिंडा बेनकिक ने वल्र्ड नम्बर-5 वीनस को सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।  बेनकिक का मानना है कि वीनस को उन्होंने पिछले मैच में काफी सम्मान दिया था। मैच के बाद बेनकिक ने कहा कि मैंने काफी सुरक्षित और ध्यानपूर्वक अपना मैच खेला। इस बार मैंने बड़े स्तर पर खेलने का फैसला किया। आपको यहां अपने मैच में अपनी सीमा में रहकर खेलना होता है। बता दें कि दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने आस्ट्रेलिया ओपन से अपना नाम वापस ले लिया था। ऐसे में 1997 के बाद से ऐसा पहली बार हुआ है कि दोनों बहनों में से कोई एक भी इस टूर्नामेंट में पहले दौर से आगे नहीं जा पाई है।

यह भी पढ़ें :-  आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे की टोल दरें 19 जनवरी से लागू होंगी, ये हैं नई दरें

समाचार एजेंसी के अनुसार, वीनस ने एक बयान में कहा कि बेनकिक ने बेहतरीन खेल दिखाया। यह हार निराशाजनक है। वीनस ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैंने खराब मैच खेला है, लेकिन हो सकता है कि मैंने कई गलतियां की हों। मुझे लगता है कि उन्होंने अच्छा खेला। वीनस की हमवतन और टूर्नामेंट की 10वीं सीड कोको वांडेवेघ को भी हार का सामना करना पड़ा। उन्हें हंगरी की टीमिया बाबोस ने 6-7 (4-7), 2-6 से हराया। फ्रेंच ओपन की मौजूदा विजेता येलेना ओस्टापेंको ने इटली की फ्रांसेस्का शियावोन को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से मात दी और अगले दौर में कदम रखा। दूसरे दौर में वोजनियाकी का सामना क्रोएशिया की जाना फेट से होगा।

यह भी पढ़ें :-  प्रधानमंत्री मोदी कर रहे अमेठी से सौतेला व्यवहार: राहुल गांधी


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *