बगदाद में दोहरे बम विस्फोट में 26 की मौत, 75 घायल 

बगदाद में दोहरे बम विस्फोट में 26 की मौत, 75 घायल 



बगदाद। इराक की राजधानी बगदाद में सोमवार को दोहरे बम विस्फोट में 26 लोगों की मौत हो गई और 75 लोग घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि हमले को सुबह अल-तायारन चौक के पास के भीड़भाड़ वाले इलाके में एक आत्मघाती हमलावर ने अंजाम दिया। उसने अपने विस्फोटक बेल्ट में विस्फोट कर खुद को उड़ा दिया। इस जगह पर कई कामगार काम के इंतजार में इकट्ठे होते थे।

यह भी पढ़ें :-  टीवी शो में काम नहीं करना चाहती: शिल्पा शिंदे

इराक के गृहमंत्री के प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा कि विस्फोट को दो आत्मघाती हमलावरों ने अंजाम दिया। इसके साथ ही सडक़ किनारे दूसरा बम विस्फोट हुआ। बताया जा रहा है कि मृतकों का आंकड़ा बढऩे की आशंका है क्योंकि बहुत सारे लोगों की हालत गंभीर है। सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया है और एंबुलेंस से घायलों को आसपास के अस्पतालों में ले जाया जा रहा है। सूत्रों ने इससे पहले मृतकों का आंकड़ा छह और घायलों का आंकड़ा 24 बताया था।

यह भी पढ़ें :-  विदेशी भक्तों ने अयोध्या में किया शनि संकट मोचन मंदिर का उद्घाटन

फिलहाल किसी आतंकवादी समूह ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन इराक के भीड़भाड़ वाले इलाकों में हुए अधिकांश हमले आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने अंजाम दिए हैं। बीते सप्ताह बगदाद में आत्मघाती हमले में आठ लोगों की मौत हो गई थी जबकि 10 घायल हो गए थे।

-आईएएनएस


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *