मैं नस्लवादी नहीं हूं : डोनाल्ड ट्रंप

मैं नस्लवादी नहीं हूं : डोनाल्ड ट्रंप



वाशिंगटन। अफ्रीकी देशों को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी के बाद आलोचना झेल रहे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सफाई दी। ट्रम्प ने  कहा कि वह नस्लवादी नहीं हैं। एक अखबार ने ट्रंप के हवाले से बताया कि नहीं, मैं एक नस्लवादी नहीं हूं। मैं आपको यह कह सकता हूं आपने अब तक जिन लोगों का भी साक्षात्कार लिया होगा मैं उन सभी में सबसे कम नस्लवादी हूं।

यह भी पढ़ें :-  भारतीय सेना ने जैश के छह आतंकी और चार पाक सैनिक मार गिराये

ओवल ऑफिस में पिछले सप्ताह हुई बैठक में मौजूद लोगों के अनुसार, ट्रंप इस बात पर गुस्से में थे कि अल साल्वाडोर, हैती और कुछ अफ्रीकी देशों के प्रवासियों को अमेरिका में अनुमति दी गई थी। ट्रंप ने कहा कि शिटहोल्स देशों से हमारे देश में लोग क्यों आते हैं। बैठक में माजूद सिनेटर टॉम कॉटन और डेविड पर्डयू ने कहा कि उन्हें याद नहीं कि ट्रंप ने इस शब्द का इस्तेमाल किया था।

यह भी पढ़ें :-  22 जनवरी से करें यूपी पुलिस भर्ती के लिए आवेदन

संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार कार्यालय ने शुक्रवार को कहा कि अल सल्वाडोर और हैती के राष्ट्रों के संबंध में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी नस्लवादी है। संयुक्त राष्ट्र मानवधिकार उच्चायुक्त के प्रवक्ता रूपर्ट कॉलविले ने ट्रंप के बयान की निंदा करते हुए कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति की टिप्पणियां आश्चर्यजनक और शर्मनाक हैं। मुझे माफ करिएगा लेकिन उन्हें नस्लवादी के अलावा किसी और रूप में परिभाषित नहीं किया जा सकता।

यह भी पढ़ें :-  जस्टिस लोया के बेटे ने कहा, पिता की मौत पर किसी पर शक नहीं, परिवार को परेशान न करें


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *