ठंड से एक और मौत, जिला प्रशासन ने किया खारिज

ठंड से एक और मौत, जिला प्रशासन ने किया खारिज



मैगलगंज खीरी। प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ भले ही कितने फरमान क्यों न जारी कर लें कि ठंड से किसी भी गरीब जनता की मौत नहीं होनी चाहिए। इसके बावजूद भी विभागीय अधिकारियों की उदासीनता व उपेक्षा के चलते क्षेत्र में यह दूसरी घटना घटी है।

जानकारी के अनुसार मैगलगंज क्षेत्र के निजामपुर गांव निवासी सालिकराम 55 पुत्र खूबलाल की बीती रात्रि ठंड लगने की वजह से मौत हो गई।परिजनों ने बताया कि वह जानवर चराने गया था। ओढने के लिए कंबल आदि की व्यवस्था न होने के चलते उनको ठंड लग गई। जिससे बीती रात्रि 10 बजे उनकी मौत हो गई। ठंड से हुई मौत की सूचना पर उप जिलाधिकारी मितौली ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया और मृतकों को ढांढस बंधाया।

यह भी पढ़ें :-  करोड़ों रुपए के बजट से होगा थारू जनजाति का विकास

वहीं इस मामले पर उप जिलाधिकारी मितौली का कहना है कि मृतक की मौत ठंड की वजह से नहीं हुई है परिजनों का आरोप सरासर गलत है। मृतक को मिर्गी का दौरा व दमा का मरीज था। जिस वजह से इसकी मृत्यु हुई है तथा मृतक के पास दो हैक्टेयर से भी ज्यादा जमीन व दो पक्के मकान भी हैं। खैर जो भी हो कुल मिलाकर परिजन अभी भी ठंड की वजह से ही हुई मौत का आरोप लगा रहे हैं। वही स्थानीय प्रशासन ठंड से हुई मौत की बात को सिरे से नकार रहा है।

यह भी पढ़ें :-  …जब कम्बल वितरण के दौरान जूती उतारकर विधायक पर टूट पड़ीं भाजपा सांसद


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *