मूक-बधिर बच्चों के स्कूल में घुसा तेंदुआ, दशहत

मूक-बधिर बच्चों के स्कूल में घुसा तेंदुआ, दशहत



लखनऊ। राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज स्थित मूक-बधिर बच्चों के सेंट फ्रांसिस स्कूल में शनिवार सुबह एक तेंदुए के घुसने से हडक़ंप मच गया। स्कूल में मौजूद छात्राओं समेत 60 लोगों ने कमरों में बंद कर खुद की जान बचाई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग और फायर बिग्रेड की टीम ने पुलिस की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। स्कूल में तेंदुए के घुसने का वीडियो वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुआ है।

यह भी पढ़ें :- होटल के बेसमेंट में मिले चार मजदूरों के शव, हत्या की आशंका

जानकारी के मुताबिक, ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के बालागंज के मिश्रीबाग स्थित सेंट फ्रांसिस मूक बधिर स्कूल में शनिवार सुबह में तेंदुआ घुस गया। सेंट फ्रांसिस स्कूल में 10 बजकर 11 मिनट पर प्रधानाचार्य ज्योसिया मैरी ने तेंदुआ को स्टेज की ओर जाते हुए देखा। जिसके बाद स्कूल के बच्चों के साथ स्टाफ दहशत फैल गई। स्कूल में जंगली जानवर घुसने की खबर के बाद वन विभाग के अधिकारी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। तेंदुए को पकडऩे के लिए पुलिस के साथ उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। भारी हुजूम को देखते हुए पुलिस अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर तैनात हैं। सीओ ने बताया कि कर्मचारियों के साथ ही सिसर्ट्स ने भी सीसीटीवी पर तेंदुआ को देखा गया है।

यह भी पढ़ें :– आलूकांड का खुलासा, दो गिरफ्तार, साजिश में छह सपा नेता शामिल

डीएफओ मनोज सोनकर ने बताया कि आज सुबह हजरतगंज से करीब 15 किमी दूर ठाकुरगंज के सेंट फ्रांसिस स्कूल में तेंदुए के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद तत्काल एक टीम मौके पर रवाना कर दी गई। किसी पर हमले की सूचना फिलहाल नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि स्कूल से एक किमी के दायरे में मूसाबाद का जंगल और गोमती नदी है। संभव है यह तेंदुआ इसी जंगल से शहर में आ गया होगा। उसे पकडऩे का प्रयास किया जा रहा है। स्कूल में लगे सीसीटीवी फुटेज में सुबह दस बजकर 11 मिनट पर तेंदुए को स्कूल में घूमते देखा गया है। इसके बाद वह स्कूल में जाकर छिप गया। डीएफओ के साथ वन विभाग तथा प्राणि उद्यान की टीम मौके पर है।

यह भी पढ़ें :- आलू फेंकने वालों ने अच्छा काम किया: अखिलेश


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *