व्यापमं घोटाला: सीबीआई का बाराबंकी सीएचसी पर छापा, एक चिकित्सक गिरफ्तार

व्यापमं घोटाला: सीबीआई का बाराबंकी सीएचसी पर छापा, एक चिकित्सक गिरफ्तार




बाराबंकी। प्रदेश के बाराबंकी के हैदरगढ़ में एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सीबीआई ने छापेमारी कर एक चिकित्सक को गिरफतार कर लिया है। बताया जा रहा है कि चिकित्सक की यह गिरफतारी मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाला मामले में हुई। चिकित्सक पर अभ्यर्थी को नकल कराने का आरोप है। हालांकि सीबीआई अभी दो अन्य आरोपियों की तलाश में लगी है।

गुजरात: धार्मिक शिविर में आग लगने से तीन लड़कियों की मौत, कई झुलसे

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 2008 में रायबरेली के सीएचसी जतुवा में तैनात रहे मेडिकल अफसर वीरेंद्र मौर्या को नकल कराने के आरोप में बाराबंकी के हैदरगढ़ से गिरफ्तार किया है। सीबीआई आरोपी चिकित्सक से पूछताछ कर रही हैं। वहीं, आरोपी डॉक्टर वीरेंद्र मौर्या की पत्नी हैदरगढ़ में नायब तहसीलदार के पद पर तैनात है। सीबीआई टीम ने पत्नी के सरकारी आवास से आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर लेकर भोपाल चली गई है।

मुख्य न्यायाधीश के खिलाफ चार वरिष्ठ न्यायाधीशों की बगावत

बता दें कि एमपी-पीएमटी के साल 2012 के इंदौर में वीरेंद्र मौर्या ने महिला अभ्यर्थी को नकल कराने के लिए परीक्षा दी थी, जबकि कानपुर से एमबीबीएस कर चुके थे। वहीं, सीट पाने के बाद वीरेंद्र ने भोपाल के पीपुल्स मेडिकल कॉलेज की सीट को बेच दी थी। सीबीआई टीम आरोपी डॉक्टर को भोपाल कोर्ट में पेश करेगी। इसके अलावा सीबीआई टीम को दो अन्य आरोपी सोनू और पचौरी की तलाश है।

सुप्रीम कोर्ट जज विवाद: राहुल बोले, जस्टिस लोया की मौत की जांच सही तरीके से हो


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *