सुप्रीम कोर्ट जज विवाद: राहुल बोले, जस्टिस लोया की मौत की जांच सही तरीके से हो

सुप्रीम कोर्ट जज विवाद: राहुल बोले, जस्टिस लोया की मौत की जांच सही तरीके से हो



नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के चार जजों द्वारा मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ बगावती तेवर अपनाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि चारों जजों का आरोप बेहद अहम है। राहुल ने कहा कि जज लोया मामले की जांच सही तरीके से होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें :- पूर्व ब्लाक प्रमुख की बेटी की लाश घर के दरवाजे पर मिली, दुष्कर्म व हत्या का आरोप

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जिन मुद्दों इन चार जजों ने उठाया है वो बहुत अहम हैं। राहुल ने कहा कि उन्होंने लोकतंत्र के खतरे की बात की, जिसे देखना होगा। उन्होंने जो सवाल उठाए वो बहुत जरूरी हैं और इन्हें ध्यान से देखा जाना चाहिए। राहुल ने यह भी कहा कि इस तरह का मामला पहले कभी नहीं सामने आया। राहुल ने इसे एक अभूतपूर्व मामला है। राहुल ने साफ किया कि सुप्रीम कोर्ट के शीर्ष स्तर पर जस्टिस लोया के मामले की जांच होनी चाहिए, जो हमारा लीगल सिस्टम है, उस पर हम विश्वास करते हैं। एक गंभीर बात उठी है, इसलिए हम ये बात कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :- नीतीश के काफिले पर पथराव, सुरक्षाकर्मी का सिर फूटा

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जजों के विवाद से कांग्रेस चिंतित है। इसका लोकतंत्र पर दूरगामी असर पड़ेगा। इससे पहले कांग्रेस ने शुक्रवार की शाम पार्टी नेताओं-वकीलों की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में राहुल ने अपने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और वरिष्ठ वकीलों के साथ सुप्रीम कोर्ट के जजों द्वारा की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस पर बातचीत की। राहुल के घर पर शाम पांच बजे हुई इस बैठक में कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील सलमान खुर्शीद, मनीष तिवारी, कपिल सिब्बल, विवेक तन्खा और पी. चिदंबरम समेत कई बड़े नेता शामिल हुए।

यह भी पढ़ें :- इंटरनेशनल बॉक्सिंग खिलाड़ी जितेंद्र मान की गोली मारकर हत्या


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *