मंजिल तक पहुंचने के लिए अपना रास्ता खुद बनाना होगा: शशिबाला

मंजिल तक पहुंचने के लिए अपना रास्ता खुद बनाना होगा: शशिबाला

स्वामी विवेकानंद जयंती पर हुआ सुंदरकांड पाठ


स्वामी विवेकानंद जयंती पर हुआ सुंदरकांड पाठ

गोला गोकर्णनाथ, खीरी। स्वामी विवेकानंद की जयंती के उपलक्ष्य में स्वामी विवेकानंद बाल उद्यान में विद्यालय परिवार द्वारा सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया। इस दौरान मौजूद लोगों ने स्वामी विवेकानंद के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनके मार्गदर्शन पर चलने का संकल्प लिया।

यह भी पढ़ें :- मानव श्रंखला बनाकर नशा मुक्ति का दिया संदेश

खुटार रोड स्थित स्वामी विवेकानंद बाल उद्यान की प्रधानाचार्या शशि बाला रावड़ा ने कहा मौजूद लोगो ंको सम्बोधित करते हुये कि स्वामी विवेकानंद का मानना था कि किसी भी काम को करते वक्त आपका पूरा फोकस उसी पर होना चाहिए। फोकस नहीं कर पाएंगे तो कुछ भी कर लें काम पूरा होगा ही नहीं। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद हमेशा कहते थे कि सफलता पाने के लिए किसी दूसरे के पीछे भागने से कुछ हासिल नहीं होगा। सफलता तभी मिलती है जब आप अपनी मंजिल तक पहुंचने के लिए अपना रास्ता खुद ही बनाते हो।

यह भी पढ़ें :- बसपा सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन को लेकर बैठक आयोजित

उन्होने बताया कि यह उत्सव बच्चों  को उत्साहित करने के लिए मनाया जाता है। जिससे बच्चे विवेकानंद जी के आदर्शों पर चलने की प्रेरणा लेंते हैं। उन्होंने कहा यह उत्सव 26 जनवरी तक मनाया जायेगा। जिसके लिए विद्यालय में तल के प्रत्येक कमरे को अच्छी तरीके से सजाकर भव्य रूप दिया गया है। इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक आलोक बाजपेई, मनोज मिश्र, आदित्य शर्मा, राहुल गुप्ता,र ाजीव वर्मा, रवि वर्मा, उदित शुक्ला, उमेश शुक्ला, धीरज शुक्ला, कमलेश बाजपेई, नीलम बाजपेई, मीना गुप्ता, धर्मेंद्र मिश्र, प्रियंका तिवारी, पूजा, सोनी, अमित,  शब्द विवेक, महेश शर्मा, शशि, शैलजा, सुमन  वाजपेई, मीडिया प्रभारी सतीश सोनवानी,आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें :- सीरिया में रूसी सैन्य ठिकानों पर ड्रोन हमलों पर पुतिन बिफरे


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *