शास्त्री जी की सादगी, सच्चाई और ईमानदारी करती है प्रेरित : योगी

शास्त्री जी की सादगी, सच्चाई और ईमानदारी करती है प्रेरित : योगी

लाल बहादुर शास्त्री को राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने अर्पित की श्रद्धांजलि


लाल बहादुर शास्त्री को राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने अर्पित की श्रद्धांजलि

लखनऊ। प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर शास्त्री भवन जाकर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

यह भी पढ़ें :- कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाना कितना लाजिमी!

मुख्यमंत्री स्वयं राज्यपाल राम नाईक को लेने राजभवन पहुंचे और अपने साथ राज्यपाल को लेकर श्रद्धांजलि स्थल शास्त्री भवन (मुख्यमंत्री कार्यालय एनेक्सी भवन) पहुंचे, जहां दोनों ने पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री जी को माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। राज्यपाल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. शास्त्री जी सादगी की प्रतिमूर्ति थे। उन्होंने जय जवान-जय किसान जैसा ओजस्वी नारा दिया तथा पाकिस्तान से युद्ध में सीमा पर लड़ रहे सेना के जवानों का मनोबल बढ़ाते हुए देशवासियों से अन्न बचाने के लिए उपवास करने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें :- केंद्रीय विद्यालय में सुबह की प्रार्थना को लेकर केंद्र को नोटिस

मुख्यमंत्री ने स्व. लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित कर कहा कि शास्त्री जी को कम समय के लिए प्रधानमंत्री के रूप में कार्य करने का अवसर प्राप्त हुआ परन्तु उन्होंने देश की सुरक्षा एवं स्वालम्बन की दृष्टि से अमिट छाप छोड़ी है। उन्होंने कहा कि शास्त्री जी की सादगी, सच्चाई एवं ईमानदारी हम सभी को प्रेरित करती है। इस अवसर पर प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी, प्रमुख सचिव सचिवालय प्रशासन महेश गुप्ता सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें :- उत्तर प्रदेश में शीत लहर से 24 घंटों में 40 लोगों की मौत


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *