जाति-धर्म के नाम पर लोगों को बांट रही सरकार: राहुल गांधी

जाति-धर्म के नाम पर लोगों को बांट रही सरकार: राहुल गांधी



मनामा, बहरीन। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार पर पर करारा प्रहार किया। राहुल ने कहा कि सरकार लोगों को धर्म और जाति के आधार पर बांट रही है। उन्होंने कहा कि सरकार रोजगारविहीन युवाओं के गुस्से को सामुदायिक नफरत में बदल रही है।

यह भी पढ़ें :- गूगल ने डूडल के जरिए डॉ. हरगोविंद खुराना को किया याद

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी बहरीन के मनामा में प्रवासी भारतीयों के ग्लोबल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पीपुल ऑफ इंडिया ऑरिजन (जीओपीआईओ) को सम्बोधित कर रहे थे। राहुल ने कहा कि 2019 के आम चुनाव में भाजपा को पराजित करने की शक्ति और क्षमता कांग्रेस में है। उन्होंने कहा कि भारत आज आजाद है, लेकिन यह एक बार फिर खतरे में हैं। वहीं, राहुल ने प्रवासी भारतीय समुदाय को आश्वस्त भी किया कि वह अगले छह माह में एक ‘नई चमकदार कांग्रेस पार्टी’ देंगे। उन्होंने संकेत किया कि संगठन में नाटकीय बदलाव होंगे, जिसमें लोग भरोसा करेंगे।

देश में ‘गंभीर समस्या’ के मद्देनजर उन्होंने प्रवासी भारतीयों से आग्रह किया कि वे इस समस्या का समाधान करने में मदद करे और इस पुनर्गठन का हिस्सा बनें। इससे पहले राहुल गांधी ने बहरीन के शहजादे शेख सलमान बिन हमद अल खलीफा से मुलाकात की और परस्पर हित के विभिन्न द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की। कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद से यह राहुल का पहला विदेश दौरा है।

यह भी पढ़ें :- सांपों के मोगली कहे जाने वाले हुक्कुल की कोबरा के डसने से मौत


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *