भाजपा खुद घोर जातिवादी और परिवारवादी: अखिलेश

 भाजपा खुद घोर जातिवादी और परिवारवादी: अखिलेश



लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी और योगी सरकार पर करारा हमला बोला। अखिलेश ने कहा कि भाजपा और प्रदेश की योगी सरकार हमारे ऊपर घोर जातिवादी परिवारवाद होने का आरोप लगाती रही है, लेकिन यह खुद घोर जातिवादी और परिवारवादी सरकार है। जो धोखा देकर के जाति तथा समाज में जहर घोलने का काम कर रही है। अखिलेश कहा कि हम सपा को राष्ट्रीय पार्टी बनाएंगे। इसके लिए हम रथ यात्रा निकालेंगे।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को राजधानी के गोतमीनगर स्थित एक होटल में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने कहा कि भाजपा और प्रदेश की योगी सरकार हमारे ऊपर घोर जातिवादी परिवारवाद होने का आरोप लगाती रही है, लेकिन यह खुद घोर जातिवादी और परिवारवादी सरकार है। जो धोखा देकर के जाति तथा समाज में जहर घोलने का काम कर रही है। कहा कि भाई को भाई से लड़ाकर सरकार प्रदेश को बरसों बरस पीछे ढकेलने के काम में लगी है। लेकिन हमारे विकास का मुकाबला नहीं कर सकती। अभी वक्त है सरकार केंद्र से बजट लाए और विकास कार्य करे। क्योंकि 2019 में जनता मोदी-योगी दोनों सरकार से हिसाब मांगेगी।

सपा को राष्ट्रीय पार्टी बनाने को निकालेंगे रथ यात्रा

अखिलेश ने कहा कि हमने उत्तर प्रदेश में कई बार रथ चलाया है, कई जिलों में साइकिल चलायी। जिससे विकास की योजना बनी। जहां जरूरत थी, हमने काम किया। कहा कि जो समाजवादी पार्टी नेताजी लेकर चले उसी को हम आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। हमारा निरंतर प्रयास है कि सपा को राष्ट्रीय पार्टी कैसे बनाया जाये। उन्होंने कहा कि सपा को राष्ट्रीय पार्टी बनाने के लिए जितनी यात्रा करनी पड़े, हम करेंगे। अगर पद यात्रा भी करनी पड़ेगी तो हम पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर लाने के लिए करेंगे।

सडक़ों के गड्ढे भी नहीं भरवा पाई योगी सरकार

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार सडक़ों के गड्ढे भी नहीं भरवा पाई है। अब योगी जी गड्ढा मुक्ति के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। ये सरकार समय काटने वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था के लिए सपा ने काम किया है, 100 नंबर शुरू किया है। लेकिन बीजेपी सरकार 1090 को भी अपना बता रही है। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने 1.5 लाख नौकरी का वादा किया था लेकिन अब तक युवाओं के रोजगार को लेकर कुछ नहीं हुआ। बस हजारों का विज्ञापन निकाला लेकिन काम कुछ नहीं हुआ। अखिलेश ने कहा कि सपा सरकार बनेगी तो हम 20 लाख से कम कीमत वाली गाडिय़ों और किसानों को टोल टैक्स नहीं देना पड़ेगा। उन्होंने सरकार से ठंड से हुई मौतों पर पांच लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की।

यह भी पढ़ें :- महिला की गला रेतकर हत्या, नग्न अवस्था में मिला शव

सिर्फ हमारे काम से वसूली में लगी है प्रदेश सरकार

अखिलेश ने कहा कि सरकार हमारे बनाए गए लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे को अभी तक अधूरा बताती है, इसके बाद भी चुपचाप उसका टोल वसूलने की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस-वे पर बाइक सवार तक से टोल वसूला जाएगा। हमें तो लगता है कि साइकिल सवार को योगी सरकार एक्सप्रेस-वे पर चढऩे भी नहीं देगी। उन्होंने कहा कि योगी सरकार तो सिर्फ हमारे काम से वसूली में लगी है। गुजरात मॉडल में किसी भी बड़े राज्यमार्ग पर टोल नहीं लगता है। उन्हांंने कहा कि जनेश्वर मिश्र पार्क में टिकेट लगेगा वो भी 10 रुपये का, कितनी छोटे दिल की सरकार है।

बैलेट पेपर से हो उपचुनाव

अन्य राजनीतिक दलों से गठबंधन को लेकर किए सवाल पर अखिलेश ने कहा कि हम सभी दलों को साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे। सभी दलों के साथ बैठकर साझा उम्मीदवारी पर भी बात होगी। ईवीएम के मुद्दे पर अखिलेश ने कहा कि मैं जानना चाहता हूं कि मशीन खराब हो जाये तो क्या ठीक नहीं की जाती है, और अगर ठीक की जा सकती है तो खराब भी की जा सकती है। पेट्रोल पम्प में चिप से पेट्रोल चोरी हो जाता है। एटीएम और आधार कार्ड में भी शिकायत हो रही है। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि यूपी उपचुनाव में बैलेट से चुनाव हो जाये। यह भाजपा सरकार की भी जिम्मेदारी है कि लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों और लोगों में ईवीएम के प्रति जागी आशंका दूर हो।

नोएडा जाने का असर दिखना बाकी है…

नोएडा में मेट्रो रेल के उद्घाटन की बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम न दिखा पाए हो झंडा हम न दबा पाए हो बटन, लेकिन मुख्यमंत्री योगी भी मेट्रो को झंडा नहीं दिखा पाए बटन नहीं दबा पाए। नोएडा से जुड़े अंधविश्वास की बात को बढ़ाते हुए अखिलेश ने कहा कि इसको हम यही मानेंगे कि नोएडा जाने में यही होता है। उन्होंने कहा कि अभी तो नोएडा जाने का असर दिखना है। वो समय आएगा जब नोएडा जाने का असर दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि यह तो हमारे लिए अच्छा हुआ कि दोनों प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी वहां पहुंच गए, आगे असर दिखेगा। उन्होंने कहा कि यूपी में मेट्रो का जो भी काम हुआ है वह समाजवादी सरकार ने कराया है।

यह भी पढ़ें :- प्रदेश के धार्मिक स्थलों से हटाए जाएंगे लाउडस्पीकर!


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *