लोहिया इंस्टीट्यूट की सीटी स्कैन मशीन खराब, मरीज परेशान

लोहिया इंस्टीट्यूट की सीटी स्कैन मशीन खराब, मरीज परेशान

बीते चार से रेडियोलॉजी विभाग में सीटी जांच का कामकाज प्रभावित


बीते चार से रेडियोलॉजी विभाग में सीटी जांच का कामकाज प्रभावित

लखनऊ। डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान की सिटी स्कैन मशीन विगत चार दिन खराब पड़ी है। मशीन ठीक न होने से मरीजों को सीटी जांच के लिए परेशान होना पड़ रहा है। संस्थान में आने वाले गंभीर मरीजों की सिटी स्कैन जांच कराने के लिए लोहिया अस्पताल जाना पड़ रहा है। लेकिन लोहिया अस्पताल की मशीन पर इतनी जांचें कर पाना आसान नहीं है। जांच कराने वाले मरीजों को वेटिंग दे दी जा रही है।

यह भी पढ़ें :- एक सप्ताह बाद निकली हल्की धूप, बाजारों में दिखाई दी भीड़

लोहिया संस्थान में आने वाले मरीजों को सिटी स्कैन कराने की सलाह डॉक्टर देते हैं। सिटी स्कैन मशीन खराब होने के कारण मरीजों और उनके तीमारदारों को परेशानी का सामाना करना पड़ रहा है। मशीन खराब होने के कारण प्रतिदिन तीन दर्जन से चार दर्जन से अधिक मरीज और उनके तीमारदार परेशान हो रहे हैं। मशीन खराब होने के कारण मरीजों को जांच के लिए प्राइवेट केंद्रों पर जाने के लिए विवश होना पड़ रहा है। मरीजों की इस समस्या को देखते हुए भी अस्पताल प्रशासन ने मशीन ठीक कराने का कोई प्रयास नहीं किया है। संस्थान प्रशासन ने यदि मशीन ठीक कराने का प्रयास किया होता तो यह मशीन से दो दिन के भीतर ठीक हो सकती थी।

इसका फायदा उठा रहे निजी सेंटर

संस्थान में सिटी स्कैन मशीन खराब होने का सबसे ज्यादा फायदा निजी सेंटर के संचालक उठा रहे हैं। निजी सेंटरों के कर्मचारी मरीजों को प्राइवेट संस्थान ले जा रहे हैं। जांच होने के बाद मरीजों को तत्काल रिपोर्ट देने की व्यवस्था भी निजी सेंटरों के संचालकों ने की थी।

यह भी पढ़ें :- सेंट्रल बार एसोसिएशन का नामांकन सोमवार से, मतदान 16 जनवरी को


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *