सहकारी गन्ना समिति में किसान नेताओं की भूख हडताल जारी

सहकारी गन्ना समिति में किसान नेताओं की भूख हडताल जारी

विभिन्न मांगों को लेकर धरने पर बैठे किसान नेता


Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn

विभिन्न मांगों को लेकर धरने पर बैठे किसान नेता

गोला गोकर्णनाथ, खीरी। विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय किसान युनियन द्वारा सहकारी गन्ना समिति पर चल रहा अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन और भूख हडताल पांचवे दिन भी जारी रही।

यह भी पढ़ें :- दस वर्षीय बालिका से दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज

किसान नेताओं ने कहा कि सरकार किसानों के प्रति संजीदा नहीं है, क्योंकि भंयकर ठंड होने के बावजूद किसान विभिन मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं। किसानों की जायज मांगों के प्रति चीनी मिल, शासन और प्रशासन गंभीर नहीं है। सरकार किसानों से लगातार झूठे वादे कर रही है, जिससे किसान और उसके परिवार का पेट भरने वाला नहीं है। प्रदेश की भाजपा सरकार ने सत्ता में आने से पहले किसानों के हित की बात कर रही थी और सरकार बनने के बाद किसानों के दुखों को भूल गई।

यह भी पढ़ें :- अयोध्या में जल्द बहेगी विकास की अविरल गंगा: डॉ. दिनेश शर्मा

किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर यही रवैया सरकार का रहा तो किसान आगामी चुनाव में सबक सिखाने का काम करेगा। राम सिंह वर्मा ने कहा सरकार गन्ने का भुगतान 14 दिन में करने के अपने घोषणा पत्र में दिया था, जो कि गन्ना अधिनियम के तहत है। इस मौके पर प्रसादी लाल गौतम, राकेश वर्मा, जसकरन लाल, ब्रजेश सिंह तोमर शिव दयाल, राम शंकर मिश्रा, विपिन वर्मा, भूपराम वर्मा, अवधेश वर्मा, सरदार महल सिंह, कोमल राम, महेन्द्र कुमार, हरेराम, राजेन्द्र प्रसाद, शत्रोहन लाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें :- लालू यादव की बड़ी वहन गंगोत्री का निधन, भाई के जेल जाने से सदमे में थीं


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *