अयोध्या में जल्द बहेगी विकास की अविरल गंगा: डॉ. दिनेश शर्मा

अयोध्या में जल्द बहेगी विकास की अविरल गंगा: डॉ. दिनेश शर्मा

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने रामलला के दरबार में लगाई हाजिरी


उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने रामलला के दरबार में लगाई हाजिरी

अयोध्या। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश विकास की ओर बढ़ रहा है और बहुत जल्द ही अयोध्या में विकास की अविरल गंगा बहेगी।

यह भी पढ़ें :- लालू यादव की बड़ी वहन गंगोत्री का निधन, भाई के जेल जाने से सदमे में थीं

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा रविवार को अयोध्या में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि भगवान के प्रति आस्था व्यक्ति का व्यक्तिगत अधिकार है। रामलला पालन हार हैं वह इस पृथ्वी पर विराजमान सभी जीवों का पालन-पोषण करते हैं। प्रभु राम हमारे आस्था के केन्द्र हैं। चूंकि राममन्दिर का मामला अदालत में चल रहा है। उसका फैसला चाहे कोर्ट द्वारा हो या आपसी सहमति से, वह सभी को मान्य है। उन्होंने कहा कि रामजन्मभूमि पर तो रामलला का मन्दिर पहले से ही स्थापित है। जहां अभी हम दर्शन करके आ रहे हैं। सिर्फ मंदिर को भव्य स्वरूप प्रदान करना है, जिसका निर्णय आना बाकी है।

पत्रकारों ने बोर्ड परीक्षा को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि प्रदेश में बोर्ड परीक्षा पूरी तरह से नकल विहीन कराई जाएगी। इसके लिए सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित भी किया गया है। स्वकेन्द्र परीक्षा प्रणाली को हमारी सरकार ने समाप्त कर दिया है। सभी परीक्षा केन्द्र आनलाइन बने हैं। परीक्षा के समय सीसीटीवी की मॉनिटरिंग जिला प्रशासन के लोगों द्वारा की जाएगी। आवश्यकता पडऩे पर शिक्षा माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाकर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें :- अखिलेश का योगी पर तंज, अगर सभी भाजपाई स्वेटर बुनते तो आज बच्चे ठंड से ठिठुरते नहीं

इससें पहले प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने विवादित भूमि पर विराजमान रामलला के दरबार में हाजिरी लगाई और मत्था टेका। तत्पश्चात दिनेश शर्मा ने बजरंगबली प्रधानतम पीठ हनुमानगढ़ी मंदिर में भी दर्शन-पूजन किया। उसके बाद उप मुख्यमंत्री का काफिला विहिप मुख्यालय कारसेवकपुरम् की ओर बढ़ा, जहां उन्होंने विहिप केन्द्रीय मंत्री पुरुषोत्तम नारायण सिंह से मुलाकात की और उनका हाल-चाल जाना।

यह भी पढ़ें :- अगर आप घर में बनाएं हैं ऑफिस तो हो जाएं सावधान, नहीं तो भुगतना पड़ सकता है खामियाजा


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *